मार्वल स्टूडियो की फिल्म Spider Man: No Way Home हुई हाउसफुल, दर्शकों को नहीं मिल रहे टिकट

सिर चढ़कर बोल रहा स्पाइडर मैन का जादू, भीषण ठंड में सुबह 5 बजे से शो देखने पहुंचे दर्शक, अंग्रेजी के साथ-साथ रीजनल भाषाओं में भी रिलीज हुई है फिल्म

Updated: Dec 16, 2021, 03:59 PM IST

मार्वल स्टूडियो की फिल्म Spider Man: No Way Home हुई हाउसफुल, दर्शकों को नहीं मिल रहे टिकट
Photo Courtesy: instagram

भारतीय दर्शक बॉलीवुड से साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों के भी शौकीन है। इन फिल्मों के चाहने वालों की संख्या भारत लगातार बढ़ी है। यही वजह है कि हॉलीवुड फिल्में इंडिन बॉक्स ऑफिस पर 200 से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं। भारत में सुपरहीरो की फिल्में ज्यादा पसंद की जाती हैं। ये फिल्में अंग्रेजी के साथ ही रीजनल भाषाओं में भी रिलीज होती है।

गुरुवार को मार्वल स्टूडियो की बहुचर्चित फिल्म स्पाइडर मैन: नो वे होम रिलीज हुई। इस फिल्म को जॉन वाट्स ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के प्रति लोगों की दीवानगी का यह आलम है कि इसके टिकट नहीं मिल रहे हैं।  दक्षिण भारत के कई शहरों में फिल्म के शो सुबह 5 बजे से रखे गए हैं। मार्वल स्टूडियो की बहुचर्चित फिल्म स्पाइडरमैन नो वे होम का इंतजार फैंस को लंबे समय से था। यह फिल्म रिलीज से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई है। इसे लेकर स्पाइडरमैन के फैंस काफी एक्साइटेड हैं। देश विदेश में स्पाइडरमैन नो वे होम की एडवांस बुकिंग को अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिला है। भारत में भी इस फिल्म के टिकट के लिए लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। अगले 3 दिनों तक टीकट नहीं मिल रही है। फिल्म के मार्निंग से लेकर लेट नाइट शोज की प्री बुकिंग हो चुकी है। फिल्म के प्रति लोगों की दीवानगी का आलम यह है कि लोग इसे 2D और साउथ की भाषाओं के डब वर्जन तक देखने के लिए तैयार हैं।

 

स्पाइडरमैन: नो वे होम मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 27वीं फिल्म है। इससे पहले स्पाइडर-मैन: होमकमिंग और स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम रिलीज हुई थी। इस मूवी में टॉम हॉलैंड, जेनडेया, बेनेडिक्ट कंबरबैच, जेकब बैटालॉन, टोबी मेग्वायर, एंड्रयू गारफील्ड, जैमी फॉक्स, एलफ्रेड मोलिना, विलियम डेफो, थॉमस हेडन चर्च और रिस इफान्स जैसे जाने माने हॉलीवुड एक्टर्स है।

 स्‍पाइडर-मैन की पिछली फिल्‍म 'फार फ्रॉम होम' में पीटर पार्क की जिंदगी जहां से बदली थी, 'नो वे होम' वहीं से आगे बढ़ती नजर आती है और समझाती है कि पीटर पार्कर के सच का दुनिया से छुपे रहना क्‍यों जरूरी है। ये उसके और उसके दोस्‍तों के साथ-साथ हर उस इंसान के लिए जरूरी है जिनसे पीटर प्‍यार करता है। इसके बाद मदद की आस में पीटर डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज के पास पहुंचता है।वह चाहता है कि वे कुछ ऐसा करें कि सब पहले की तरह हो जाए। फिर जादूगर डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज अपनी शक्तियों का इस्‍तेमाल कर दुनिया को स्पाइडर-मैन की पहचान भूलने के लिए मजबूर करते हैं। यही से पीटर की मुसीबतें शुरु हो जाती है। इसी वजह से वो सारे खतरनाक विलेन भी लौट आते हैं जिन्हें सैम रैमी ने स्पाइडरमैन को दिक्कत में डालने के लिए रचे थे।

फिल्‍म में कुछ नए और कुछ पुराने कैरेक्‍टर्स हैं। सभी ने अपना काम बखूबी किया है और डायरेक्‍टर की चाहत को पूरा करने में एक-दूसरे का सहयोग करते नजर आते हैं।