पंजाब के स्टेट आइकन बने सोनू सूद, मतदान के लिए जागरुकता बढ़ाएंगे

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का स्टेट आइकन, मतदाताओं को जागरुक करने का करेंगे काम

Updated: Nov 17, 2020, 03:30 PM IST

पंजाब के स्टेट आइकन बने सोनू सूद, मतदान के लिए जागरुकता बढ़ाएंगे
Photo courtesy: Times of India

कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए मशहूर अभिनेता सोनू सूद के नाम एक नई उपलब्धि आई है। निर्वाचन आयोग ने सोनू सूद को पंजाब का स्टेट आइकॉन नियुक्त किया है। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू की ओर से भारत निर्वाचन आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिलने के बाद सोनू सूद को यह सम्मान मिला है। अपनी इस नई भूमिका में सोनू सूद पंजाब में मतदान के लिए जागरूकता लाने का काम करेंगे।

बालीवुड में विलन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान लाखों प्रवासी मजदूरों की मदद की। लोगों को घर पहुंचाने के साथ उन्होंने उन्हें रोजगार देने का काम भी किया। इतना ही नहीं  सोनू सूद ने देश के कई इलाकों में बाढ़ पीड़ितों की मदद की। कई बीमार मरीजों के इलाज के लिए हाथ आगे बढ़ाया। सोनू सूद की मदद से लोगों की जिंदगी बदल गई। उनके इन कामों की वजह से फैंस उन्हें रियल हीरो कह रहे हैं।

लोगों की मदद करने वाले सोनू जनता के दिलों में बस गए हैं। एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भगवान की फोटो साथ सोनू सूद की तस्वीरें भी रखी दिखाई दी। सोशल मीडिया पर वह वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी जगह यहां नहीं .. सिर्फ आपके दिलों में होनी चाहिए। सोनू से मदद पा चुके लोग अक्सर अपने अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, और सोनू सूद की तारीफ करते नहीं थकते। हाल ही में सोनू सूद को एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

गौरतलब है कि सोनू पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने वैसे तो इंजीनियरिंग की है, लेकिन एक्टिंग का शौक उन्हें मुंबई ले आया। उन्होंने हिंदी, तमिल और पंजाबी के साथ-साथ कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सोनू ने जनता को संदेश देते हुए दिमाग से वोट देन की अपील की थी।