Gold Ghari: चंडी पड़वा पर सूरत में बिक रही है 9 हजार रु किलो की सोने की मिठाई

सूरत के मिठाई व्यापारी ने परंपरागत मिठाई में किया इनोवेशन, लॉन्च की गोल्ड घारी, 9,000 रुपए किलो बिक रही गोल्डन बर्क वाली मिठाई

Updated: Oct 31, 2020, 11:38 AM IST

Gold Ghari:  चंडी पड़वा पर सूरत में बिक रही है 9 हजार रु किलो की सोने की मिठाई
Photo courtesy: ani

सूरत। त्योहारों का मौका हो और मिठाई की बात ना हो ऐसा हो नहीं सकता और जब बात एक ऐसी मिठाई की हो जिसकी कीमत नौ हजार रुपए किलो हो तो आप आश्चर्य किए बिना नहीं रह सकते। जी हां सूरत के एक मिठाई कारोबारी ने एक नई तरह की मिठाई बनाई है, यह स्वर्णयुक्त घारी है। गुजरात में घारी नाम की मिठाई शरद पूर्णिमा के दूसरे दिन बनाने और खाने की परंपरा है। इसी ट्रेडिशनल मिठाई में इनोवेशन करते हुए मिठाई व्यापारी ने गोल्ड घारी बनाई है। चंडी पड़वा के मौके पर सूरत में गोल्ड घारी 9,000 रुपए प्रति किलो बिक रही है।

सूरत अपने खानपान को लेकर देश दुनिया में जाना जाता है। यहां की चंडी पड़वा उत्सव के मौके पर बनाई जाने वाली एक विशेष मिठाई जिसे घारी के नाम से जाना जाता है वह पूरी दुनिया में फेमस है। आमतोर पर घारी की कीमत 600 से 800 रुपए के आसपास होती है। लेकिन इस मिठाई व्यापारी ने इसमें सोने की वर्क लगाया है।

मिठाई व्यापारी ने सोने का बर्क चढ़ाया गया है। उनका कहना है कि सोना स्वस्थवर्धक है। आयुर्वेद में भी सोने को एक लाभकारी धातु माना गया है। इस गोल्डन बर्क वाली घारी की डिमांड फिलहाल थोड़ी कम है, लेकिन विक्रेताओं को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसकी डिमांड बढ़ेगी, लोगों को यह मिठाई पसंद आएगी।

आपको बता दें कि पारंपरिक घारी, मावा शक्कर, देशी घी और सूखे मेवों से मिलाकर बनाया जाता है, लेकिन इस गोल्डन घारी में सोने का बर्क चढ़ाकर इसे नया स्वरूप दिया गया है।