ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट से हुई पहली मौत, पीएम जॉनसन ने दी चेतावनी

बोरिसर जॉनसन ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति की मौत होने की जानकारी दी, ब्रिटेन के पीएम ने लोगों को कहा कि इस वैरिएंट को हल्के में लेना खतरे से खाली नहीं है

Updated: Dec 13, 2021, 06:33 PM IST

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट से हुई पहली मौत, पीएम जॉनसन ने दी चेतावनी
Photo Courtesy : Financial Times

नई दिल्ली। ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहले व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो गयी है। खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति की मौत होने की जानकारी दी है। बोरिस जॉनसन ने संक्रमण से हुई पहली मौत की जानकारी देने के साथ लोगों को इस वैरिएंट को लेकर आगाह भी किया है। जॉनसन ने कहा है कि इस वैरिएंट को हल्के में लेना खतरे से खाली नहीं है।

बोरिस जॉनसन ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा है कि अगर किसी को यह लगता है कि यह वैरिएंट घातक नहीं है, तो यह विचार जल्द ही त्याग देना चाहिए। क्योंकि इस वैरिएंट के फैलाव की गति काफी ज़्यादा है। और यह काफी तेज़ी से फैल भी रहा है। उन्होंने ओमिक्रॉन के संभावित खतरे का ज़िक्र करते हुए कहा कि ओमिक्रॉन के खतरे से निपटने के लिए आज से वैक्सीन के बूस्टर डोज़ के कार्यक्रम की शुरुआत कर दी गई है।

कोरोना के नये वैरिएंट ने दुनिया भर में दहशत फैला दी है। अब तक यह वैरिएंट दुनिया के कम से कम 58 मुल्कों में प्रवेश कर चुका है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। भारत में इस वैरिएंट से अब तक 38 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि गनीमत है कि भारत में ओमिक्रॉन से अब तक किसी की मृत्यु नहीं हुई है। जयपुर में ओमिक्रॉन से संक्रमित पाये गए 9 लोग हाल ही में नये वैरिएंट को मात देकर अपने घर लौटे हैं।