Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हुए कोरोनो पॉज़िटिव

एलन मस्क ने ख़ुद ट्वीट करके दी कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी, पहले टेस्ट में अलग-अलग नतीजे आने पर सवाल उठाए थे

Updated: Nov 15, 2020, 12:21 PM IST

Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हुए कोरोनो पॉज़िटिव
Photo Courtesy: India Today

दुनिया के बड़े कारोबारी और टेस्ला इनकॉरपोरेटड के सीईओ एलन मस्क कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं। मस्क ने इसकी जानकारी ख़ुद ट्वीट करके दी है। इससे पहले ख़बर आई थी कि मस्क के एक दिन चार टेस्ट कराए गए, जिनमें से दो पॉज़िटिव और दो निगेटिव थे। इसके बाद मस्क ने कोरोना टेस्ट की विश्वसनीयता पर सवाल भी खड़े किए थे। लेकिन अब उन्होंने मान लिया है कि वे कोरोना पॉज़िटिव हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिए यह जानकारी दी। मस्क के मुताबिक़ उनके कोरोना के लक्षण मॉडरेट क़िस्म के लग रहे हैं।

एलन मस्क ने ट्विटर पर लिखा है, “मुझे अलग-अलग लैबोरेट्रीज़ के टेस्ट में पूरी तरह अलग-अलग रिज़ल्ट मिल रहे हैं। लेकिन ज़्यादा संभावना यही है कि मुझे औसत लक्षणों वाला कोविड का इंफ़ेक्शन है। मेरे लक्षण हल्के ज़ुकाम जैसे हैं, जो कोई हैरानी की बात नहीं है, क्योंकि कोरोना वायरस भी एक तरह का ज़ुकाम ही तो है।”

 

 

कोरोना के रैपिड टेस्ट के मुक़ाबले पीसीआर टेस्ट ज़्यादा सटीक और विश्वसनीय होते हैं। लेकिन मस्क ने यह नहीं बताया कि उन्होंने किस तरह के टेस्ट कराए हैं। हालांकि उन्होंने ट्विटर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह ज़रूर बताया कि उन्हें फ़िलहाल कैसा महसूस हो रहा है। एक यूज़र ने पूछा कि आपको कैसा महसूस हो रहा है? आपकी तबीयत लगातार सुधर रही है या लक्षण बार-बार बदल रहे हैं? इसके जवाब में

मस्क ने लिखा, “तबीयत थोड़ी ऊपर-नीचे हो रही है। ये सामान्य ज़ुकाम जैसा ही है, लेकिन छींक और खांसी के मुक़ाबले शरीर में दर्द और सिर में भारीपन थोड़ा अधिक है।”

 

 

इससे पहले गुरुवार को मस्क ने कहा था कि रैपिड एंटीजन टेस्ट में एक ही मशीन पर एक ही दिन में किए गए चार टेस्ट में दो बार पॉज़िटिव और दो बार निगेटिव नतीजे आए। अमेरिका में मस्क के कोरोना पॉज़िटिव होने को लेकर घबराहट का माहौल है, क्योंकि वे वीकेंड पर अपनी कंपनी स्पेस एक्स के स्पेसक्राफ्ट में NASA के चार लोगों को अंतरिक्ष में भेजे जाते समय वहां मौजूद थे। ये पहला मौका है जब NASA के किसी मिशन के तहत अंतरिक्ष यात्रियों को पूरी तरह से प्राइवेट स्पेसक्राफ्ट में भेजा गया है।