आप ट्वीट करने की दैनिक सीमा को पार कर चुके हैं, 90 मिनट तक डाउन रहा ट्विटर

बुधवार रात को तकनीकी खामी के कारण यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर पाए, डेढ़ घंटे तक यूजर्स न तो ट्वीट कर पाए और न ही किसी को संदेश भेज पाए

Publish: Feb 09, 2023, 02:14 AM IST

नई दिल्ली। बुधवार रात को कई यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर पाए। क़रीब 90 मिनट तक माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट डाउन रहा। जिसके चलते यूजर्स को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल करते समय न तो कुछ ट्वीट पर रहे थे और न ही किसी व्यक्ति को संदेश भेज पा रहे थे। ट्वीट को शेड्यूल करने में भी यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यहां तक कि यूजर्स किसी अकाउंट को फ़ॉलो तक नहीं कर पा रहे थे।

ट्विटर इस्तेमाल करते समय यूजर्स को लगातार यह नोटिफिकेशन दिख रहा था कि आप ट्वीट करने की दैनिक सीमा को पार कर चुके हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक इस समस्या से परेशान होकर गुरुवार सुबह छह बजे तक क़रीब नौ हज़ार यूजर्स ट्विटर पर अपनी शिकायत दर्ज करवा चुके थे। 

यूजर्स द्वारा दर्ज कराई गई परेशानी के बाद ट्विटर सपोर्ट अकाउंट के हैंडल से ट्वीट कर इस समस्या के बारे में जानकारी दी गई। ट्विटर सपोर्ट हैंडल से ट्वीट किया गया, "आपमें से कुछ लोगों के लिए ट्विटर काम नहीं कर रहा होगा। इस समस्या के लिए हमें खेद है, हम जल्द इसे ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।" 

ट्विटर की वेबसाइट के अनुसार एक यूज़र प्रतिदिन अधिकतम 2400 ट्वीट कर सकता है। जबकि एक अकाउंट से प्रतिदिन अधिकतम पांच सौ संदेश भेजे जा सकते हैं।

एलन मस्क के ट्वीटर का सीईओ बनने के बाद से ही ट्विटर को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मस्क के ट्विटर से जुड़ने के बाद से कंपनी ने अब तक अपना वर्क फोर्स लगभग 80 फीसदी तक कम कर दिया है। इस समय ट्विटर के पास लगभग 1300 सक्रिय कर्मचारी हैं। हाल ही में कंपनी को कैलिफोर्निया स्थित अपना एक डेटा सेंटर भी बंद करना पड़ा था।