शराब के शौकीन दें ध्यान! 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम,पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग

कांग्रेस राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर पीसी शर्मा ने कहा कि मंदिर के लिए हमने भी दिया चंदा है। मैं खुद फरवरी के महीने में राम लला के दर्शन करने जाऊंगा।

Updated: Jan 12, 2024, 11:12 AM IST

भोपाल। 22 जनवरी को राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है। जिसको लेकर तैयारी जोरों शोरों से चालू है। तो वही इस खास पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता लोगों से इस दिन दिवाली बनने की अपील कर रहे है। इसी कड़ी में यूपी सरकार के योगी आदित्यनाथ ने भारतवासियों की भावनाओं को देखते हुए 22 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं और सरकारी कार्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिसको देखते हुए कांग्रेस के पूर्व मंत्री PC शर्मा ने प्रदेश सरकार से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन एमपी में ड्राई डे घोषित करने की मांग की है।

इसी कड़ी में कांग्रेस राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर पीसी शर्मा ने कहा कि मंदिर के लिए हमने भी दिया चंदा है। मैं खुद फरवरी के महीने में राम लला के दर्शन करने जाऊंगा। कांग्रेस आला कमान के न्योता ठुकराने को लेकर कहा कि भगवान राम रोम रोम में बसे हैं, हमने निर्माण के लिए चंदा भी दिया था। इस राम मंदिर की प्रतिष्ठा में शंकराचार्यों का अपमान हुआ है इसलिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व ने जाने से इंकार किया है। 

राजस्थान में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग उठी है। हालांकि राज्य की भजनलाल सरकार ने इस दिन ड्राई डे घोषित किया है और सभी से 22 जनवरी का दिन बड़े उत्साह से मनाने की अपील की है। इधर, राजस्थान के टोंक जिले के उनियारा राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य ने अवकाश घोषित कर दिया है। संभावना जताई जा रही है। राजस्थान सरकार जल्द ही सार्वजनिक छुट्टी पर कोई फैसला ले सकती है, वही मध्य प्रदेश में भी अवकाश का ऐलान किया जा सकता है।

बता दें पूरे देश में अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की चर्चा है। हर तरफ लोग सिर्फ श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी की ही चर्चा कर रहे हैं। तो वही पीसी शर्मा ने प्रदेश सरकार से राम मंदिर को लेकर मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मध्यप्रदेश में ड्राई डे घोषित किया जाना चाहिए।