राजगढ़ जिला अस्पताल में बेलगाम घूमती मिली गाय, आईसीयू वार्ड के मरीज़ों में घबराहट

राजगढ़ जिला अस्पताल का वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात तीन कर्मचारियों और वार्ड के एक गार्ड को हटा दिया है

Updated: Nov 20, 2022, 08:24 AM IST

राजगढ़ जिला अस्पताल में बेलगाम घूमती मिली गाय, आईसीयू वार्ड के मरीज़ों में घबराहट

राजगढ़। मध्य प्रदेश में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने वाली एक और तस्वीर सामने आई है। राजगढ़ के जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक गाय घूमती दिखी। जहां एक ओर मरीज़ इलाज के लिए परेशान हो रहे थे वहीं दूसरी ओर आईसीयू में गाय टहल रही थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में कार्रवाई की है।

वायरल वीडियो को देखकर लगेगा कि यह कोई पशु चिकित्सालय है। लेकिन यह राजगढ़ का जिला अस्पताल का वीडियो है। शुक्रवार को जिला अस्पताल के ICU वार्ड के अंदर गाय घूम रही है। जबकि अस्पताल के दोनों गेट पर मवेशियों को रोकने के लिए काऊ कैचर लगे है। वहीं, अस्पताल में 24 घंटे गार्ड तैनात रहते है। उसके बावजूद गाय अस्पताल के ICU वार्ड तक पहुंच गई।

मरीज के किसी परिजन ने गाय को वार्ड में घूमता देख, उसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिखा। मामला तूल पकड़ने के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी हरकत में आए। आनन-फानन में जिला स्वास्थ्य अधिकारी में ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 3 कर्मचारी और 1 गार्ड को हटा दिया।

मामले पर राजगढ़ ज़िला चिकित्सालय में सिविल सर्जन राजेंद्र कटारिया ने कहा कि, जहां गाय घूमती दिख रही है वह पुराना कोविड आईसीयू वार्ड है। हमने इस घटना को संज्ञान में लिया और कार्रवाई की है। हमने वहां के वार्ड इंचार्ज और गार्ड को हटा दिया है। हमने सिक्योरिटी एजेंसी को भी नोटिस जारी किया है।