बैतूल और इंदौर की वारदात पर कांग्रेस ने शिवराज से पूछा, बेटियों की चीख़ें आप क्यों नहीं सुनते

बैतूल में 13 साल की बच्ची से रेप के बाद उसे पत्थर से दबा दिया, इंदौर में युवती को सामूहिक दुष्कर्म के बाद बोरे में बंद करके रेलवे ट्रैक पर फेंका, कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा

Updated: Jan 20, 2021, 10:43 AM IST

बैतूल और इंदौर की वारदात पर कांग्रेस ने शिवराज से पूछा, बेटियों की चीख़ें आप क्यों नहीं सुनते
Photo Courtesy: National Herald

भोपाल। मध्य प्रदेश के बैतूल और इंदौर में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात सामने पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर तीखा हमला किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सरकार को घेरते हुए प्रदेश में बेटियों के साथ हो रही दरिंदगी पर सीधे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है। कांग्रेस ने पूछा है कि बेटियों की चीखें क्यों नहीं सुनी जा रही हैं? 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर के जरिए बैतूल और इंदौर की वारदात का मसला उठाते हुए लिखा है, " मध्य प्रदेश फिर हुआ शर्मसार ! बैतूल में 13 साल की मासूम से दुष्कर्म; मध्यप्रदेश के बैतूल में तेरह साल की मासूम के साथ दरिंदगी और हैवानियत का मामला दर्ज हुआ है, वहीं इंदौर में भी एक युवती से गैंगरेप हुआ है। शिवराज जी, बेटियों की चीख़ आप क्यों नहीं सुनते..? “शवराज चरम पर है”

Photo Courtesy : MP Congress/Twitter

 

दरअसल मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बैतूल और इंदौर की दो वारदात को लेकर शिवराज सरकार पर हमला किया है, वो वाकई दिल दहलाने वाली हैं। बैतूल जिले में एक 13 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म करने के बाद आरोपी ने उसे पत्थर से दबा दिया। जबकि इंदौर में एक युवती से पांच युवकों ने चाकू की नोक पर दुष्कर्म किया। उसके बाद उसे बोरी में बंद करके रेलवे ट्रैक के पास फेंककर आरोपी फरार हो गए। आरोपियों ने तो उसे जान से मारने की कोशिश की थी, लेकिन वो किसी तरह बच गई।

बैतूल में शर्मनाक वारदात

बैतूल के सारणी थाना क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय बच्ची खेत में मोटर बंद करने गई थी। वहां पर मौजूद एक व्यक्ति ने बच्ची से दुष्कर्म किया और खेत के पास ही किसी नाले के पास पत्थर से दबा दिया। बहुत देर घर वापस न आने पर जब चिंतावश परिजन बच्ची को ढूंढने निकले तो युवती नाले के पास बेसुध अवस्था में पड़ी हुई मिली। 

परिजनों ने आनन फानन में बच्ची को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची की हालत नाज़ुक होने पर उसे पहले ज़िला अस्पताल रेफर किया गया। इसके बाद बच्ची को नागपुर के अस्पताल में रेफर किया गया। बच्ची का इलाज चल रहा है लेकिन उसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। इस मामले में घोड़ाडोंगरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। 


इंदौर में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म 

इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र में कोचिंग से लौट रही युवती के साथ पांच युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक जब मंगलवार शाम को वो पाटनीपुरा क्षेत्र में कोचिंग पढ़ कर लौट रही थी, तब रास्ते में उसे अक्षय नामक दोस्त मिला। युवती के मुताबिक अक्षय के साथ एक व्यक्ति और था। फिर दोनों ने युवती को कुछ सुंघाया और भागीरथपुरा के पास एक रेलवे ट्रैक के पास ले गए।

रेलवे ट्रैक के पास तीन अन्य लोग मौजूद थे। पांचों युवकों ने युवती से पहले ज़बरदस्ती करने की कोशिश की। लेकिन युवती ने जब विरोध किया तो उसपर चाकू से हमला किया गया। पांचों युवकों ने युवती के साथ रेप कर उसे बोरे में बंद कर दिया और आग के हवाले करने की कोशिश भी की। उसके बाद पांचों वहां से भाग खड़े हुए। 

युवती जैसे तैसे बोरे से बाहर निकली और फिर उसने अपने मंगेतर को फोन किया। युवती का मंगेतर अपने दोस्त के साथ वहां पहुंचा और फिर वे युवती को अस्पताल ले कर गए। इस पूरे मामले में एक आरोपी की पहचान उजागर हो गई है। अक्षय नामक युवक पर पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। पुलिस युवती के बयान और उसके मंगेतर के बताए घटनाक्रम के आधार पर जांच कर रही है।