Bhind By Elections: गोहद से बीजेपी उम्मीदवार रणवीर जाटव का चुनाव खर्च सबसे ज्यादा, जानें किसने कितना पैसा बहाया

मेहगांव सीट पर मंत्री ओपीएस भदौरिया से ज्यादा खर्च कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने दिखाया, निर्दलीय उम्मीदवारों में मेहगांव के अशोक त्रिपाठी का खर्च सबसे ज्यादा

Updated: Oct 30, 2020, 12:20 PM IST

Bhind By Elections: गोहद से बीजेपी उम्मीदवार रणवीर जाटव का चुनाव खर्च सबसे ज्यादा, जानें किसने कितना पैसा बहाया
Photo Courtesy: News18

भींड। मध्यप्रदेश उपचुनाव में चुनावी दंगल में उतरे सभी प्रत्याशियों ने अपने खर्च का दूसरा हिसाब निर्वाचन आयोग को दे दिया है। भिंड जिले में गोहद से बीजेपी उम्मीदवार रणवीर जाटव इस बार के चुनाव में सबसे ज्यादा खर्च कर रहे हैं। रणवीर जाटव ने निर्वाचन आयोग को बताया है कि वह अबतक 12.86 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं। 

गोहद विधानसभा की बात की जाए तो रणवीर जाटव तो दिल खोलकर खर्च कर ही रहे हैं लेकिन अन्य उम्मीदवार भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। जाटव के मुख्य प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जाटव 6 लाख 94 हजार 976 रुपए खर्च कर दिए हैं। हालांकि यह खर्च रणवीर जाटव के मुकाबले आधा है। इसी प्रकार बीएसपी उम्मीदवार यशवंत पटवारी भी 4 लाख 99 हजार 975 रुपए यानी लगभग पांच लाख खर्च कर चुके हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान शिवराज कैबिनेट में मंत्री व कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में आए पूर्व विधायक ओपीएस भदौरिया ने ज्यादा खर्च नहीं दिखाया है। भदौरिया से ज्यादा खर्च मेहगांव सीट पर उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने दिखाया हैं। भदौरिया ने अब तक 6 लाख 4 हजार 952 रुपए ही खर्च करने की जानकारी दी है, जबकि हेमंत कटारे ने खर्च 9 लाख 24 हजार 738 रुपए खर्च करने का ब्योरा चुनाव आयोग को दिया है। खर्च करने के मामले में बसपा प्रत्याशी भी पीछे नहीं हैं। बीएसपी कैंडिडेट योगेश मेघ सिंह ने अबतक 3 लाख 83 रुपए से ज्यादा खर्च किया है।

निर्दलीय उम्मीदवार भी खर्च में पीछे नहीं

बता दें कि मेहगांव सीट पर सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार भी खर्च करने में पीछे नहीं हैं। निर्दलीय उम्मीदवारों में अशोक त्रिपाठी खर्च करने के मामले में  सबसे आगे चल रहे हैं। वह पिछले चार दिनों में ही 1 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं जिसके बाद अबतक का उनका कुल खर्च दो लाख को पार कर गया है।