पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में बड़ा हादसा, पंडाल गिरने से 6 श्रद्धालु घायल

बुरहानपुर में चल रही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां पंडाल गिरने से 6 श्रद्धालुओं को चोट आई है।

Updated: Feb 08, 2023, 03:41 AM IST

बुरहानपुर। मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों बुरहानपुर में हैं। यहां 3 से 9 फरवरी तक यहां शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया है। कथा के पांचवें दिन आयोजन स्थल पर एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, तेज हवा के कारण यहां लगा पंडाल अचानक नीचे गिर गया। इस हादसे में करीब 6 श्रद्धालु घायल हो गए।

बुरहानपुर की कृषि उपज मंडी परिसर में सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन चल रहा है। कथा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे थे। मंगलवार को कथा शुरू होने से पहले कथा स्थल पर पांडाल का एक हिस्सा गिर गया, पांडाल गिरने ने पांडाल में लगी एलईडी नीचे आ गई और 6 लोग घायल हो गए। 

जानकारी के अनुसार मंगलवाह दोपहर करीब बारह बजे कथा सुनने के लिए पंडाल में भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी और महिलाएं अपना स्थान घेरने का प्रयास कर रही थीं। तभी पंडाल का एक पाइप खिसक गया और उसका एक हिस्सा भक्तों के ऊपर आ गिरा। पंडाल का पाइस सिर पर लगने से बुलढाणा महाराष्ट्र निवासी उमा चंद्रकिशोर श्रीवास, पुनासा खंडवा निवासी अनीता मालवीय व दो अन्य महिलाएं घायल हो गईं।

इन श्रद्धालुओं में दो महिलाएं व एक बालक को गंभीर चोंट आई हैं। गंभीर हालत होने पर तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है। बता दें कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने शहद और बेलपत्र वाले टोटके से काफी सुर्खियां बटोरी थीं। प्रदीप मिश्रा ने दावा किया था कि परीक्षा के दिन बेलपत्र में शहद लगाकर शिवलिंग पर चिपकाने से बिना पढ़े भी सफलता मिलती है।