भिंड में जमीन में आई बड़ी दरार, धरती फटने से दहशत में ग्रामीण

भिंड जिले के ईंगरी, बगलुरी गांव में जमीन में पड़ी करीब 2 फीट चौड़ी और 250 मीटर लंबी दरारें, खेत में जाने से डर रहे ग्रामीण, बच्चों और जानवरों के गिरने का खतरा, दो साल में दूसरी बार घटी अनोखी घटना, प्रशासन से मदद की अपील

Updated: Jun 28, 2021, 05:02 PM IST

भिंड में जमीन में आई बड़ी दरार, धरती फटने से दहशत में ग्रामीण
Photo Courtesy: Hindi news

भिंड। जिले के ईंगरी, बगलुरी गांव के ग्रामीण इनदिनों डरे सहमें से हैं, यहां गांव के खेत में लबीं चौड़ी दरार पड़ गई है। इस दरार वाली जगह से मजह डेढ़ किलोमीटर दूरी पर क्वारी नदी का बीहड़ है। अक्सर वहां चरवाहे जाते हैं। इसी दौरान एक चरवाहे ने जमीन में दरार देखी और ग्रामीणों को मामले की खबर दी। जिसके बाद से गांव में दहशत का माहौल है। यह इलाका भिंड के पावई थाना क्षेत्र में आता है, इसी इलाके में तीन दिन पहले भी इंगरी के सरकारी स्कूल के पास भी लंबी चौड़ी दरार देखने को मिली थी। अब ऐसा ही मामला बगलुरी गांव में देखने को मिला है। ग्रामीणों की मानें तो इससे एक-डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ही क्वारी नदी का बीहड़ है।

जानकारों का कहना है कि जैसे-जैसे वाटर लेवल कम होता जाता है, तब नदी आसपास का पानी सोखने लगती है, जिसकी वजह से ऐसी भू-गर्भीय हलचलें देखने को मिलती हैं। ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत की है, लेकिन किसी तरह का सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया है। अब ग्रामीणों को डर है कि कही उसमें कोई इंसान या जानवर गिर ना जाएं।

वहीं कई लोग इस धरती फटने की घटना को ईश्वरीय मान रहे हैं। जिसे देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। यहां लगी भीड़ कभी भी हादसों की वजह बन सकती है। लोगों से अपील की जा रही है कि अपने बच्चों और जानवरों को उस स्थान पर नहीं जाने दें। धरती फटने को लेकर लोगों में तरह-तरह की अफवाह उड़ने लगी है। वहीं इस मामले में जिला कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं। भू-गर्भ विशेषज्ञों द्वारा जल्द ही स्थल निरीक्षण करवाने और राय लेने की बात कही जा रही है।