रेट कार्ड से चल रही है भाजपा सरकार, सत्ता हथियाने के छल कपट का करारा जवाब देगी जनता: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता चौपट भाजपा सरकार को 2018 की तरह गाजे बाजे से फिर इस बार विदा करने को तत्पर है।

Updated: Sep 17, 2023, 03:25 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी हुई है। विपक्षी दल कांग्रेस भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमलावर है। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार रेट कार्ड से चल रही है। जनता सत्ता हथियाने के छल कपट का करारा जवाब देगी।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश में 18 साल की भाजपाई सरकार और उसके मुखिया शिवराज जी का "पोल खोल रिपोर्ट कार्ड" नीति आयोग ने दिया। भाजपा सरकार के तथाकथित और स्व–घोषित विकास के अमृतकाल में मध्यप्रदेश का नाम देश के सर्वाधिक गरीबों वाले टॉप 5 राज्यों में भी शामिल है। भ्रष्टाचार के "रेट कार्ड" से चल रही भाजपाई शिवराज सरकार का "चौपट रिपोर्ट कार्ड" जनता जनार्दन के सामने फिर आ गया।'

पूर्व सीएम ने आगे लिखा, 'मध्य प्रदेश की जनता चौपट भाजपा सरकार को 2018 की तरह गाजे बाजे से फिर इस बार विदा करने को तत्पर है और खुशहाली वाली कांग्रेस सरकार के पक्ष में एक तरफा बहुमत देकर सौदागर भाजपा और सौदागर नेताओं को 2020 के सत्ता हथियाने के छल कपट का करारा जवाब देगी। कांग्रेस का एक संदेश, बनायेंगे खुशहाल मध्य प्रदेश।' इसी के साथ कमलनाथ ने नीति आयोग का स्टेट रिपोर्ट मैप भी शेयर किया है। 

दरअसल, भाजपा ने पिछले दिनों रिपोर्ट कार्ड जारी कर प्रदेश की बदलती तस्वीर का ब्यौरा दिया था। उसी को लेकर कमल नाथ ने तंज कसा है। इसके लिए उन्होंने नीति आयोग की रिपोर्ट का सहारा लिया है। गरीबों को लेकर नीति आयोग ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक इस मामले में मध्य प्रदेश पहले पांच राज्यों में है, जहां सबसे ज्यादा गरीब हैं। मध्य प्रदेश से बुरा हाल बिहार, झारखंड, मेघालय और उत्तर प्रदेश का है।