पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया कोरोना पॉज़िटिव

जयंत मलैया ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद खुद को क्वारंटाइन कर दिया है

Publish: Apr 03, 2021, 08:55 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया कोरोना पॉज़िटिव

भोपाल। बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयंत मलैया कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। मलैया की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद मलैया ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

भाजपा नेता के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर कमल नाथ ने मलैया के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। कमल नाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली।ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।' 

जयंत मलैया शिवराज सरकार में 2018 तक वित्त मंत्री रहे थे। लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों के परिणाम आते ही शिवराज सरकार के साथ साथ उन्हें भी हार का स्वाद चखना पड़ा था। मलैया को 2018 के चुनावों में दमोह सीट से राहुल लोधी ने हराया था। 

एक बार फिर दमोह सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। लेकिन इस मर्तबा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में राहुल लोधी कमल के निशान पर चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि राहुल लोधी के नाम पर औपचारिक मुहर लगने से पहले जयंत मलैया और उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया का नाम भी दमोह सीट से दावेदारी की दौड़ में चल रहा था।

लेकिन आखिरकार बीजेपी ने राहुल लोधी को ही दमोह सीट से प्रत्याशी चुना है। राहुल लोधी के सामने कांग्रेस ने भले ही अजय टंडन को उम्मीदवार घोषित किया है। लेकिन मलैया परिवार का टिकट कटने की वजह से जयंत मलैया और उनका गुट भी राहुल लोधी के सामने एक बड़ी चुनौती है।