भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज भोपाल प्रवास पर, नए BJP कार्यालय का करेंगे भूमिपूजन

जेपी नड्डा विधानसभा चुनावी रणनीति को लेकर महत्वपूर्ण बीजेपी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, संभागीय बूथ अध्यक्ष सम्मलेन, प्रबुद्धजन समागम कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Updated: Mar 26, 2023, 09:32 AM IST

भोपाल। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को भोपाल में होंगे और प्रदेश में चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे। राजधानी भोपाल पहुंचकर जेपी नड्डा नए BJP कार्यालय का भूमिपूजन करेंगे। जेपी नड्डा विधानसभा चुनावी रणनीति को लेकर महत्वपूर्ण बीजेपी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, संभागीय बूथ अध्यक्ष सम्मलेन, प्रबुद्धजन समागम कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

जेपी नड्डा सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे गांधीनगर मंडल के सनसिटी स्थित बूथ क्रमांक 53 पर पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। इसके बाद वे नए प्रदेश बीजेपी कार्यालय के निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस बीजेपी दफ्तर को बनाने में करीब 100 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह आलीशान बंगलानुमा दफ्तर 50 हजार स्क्वारफीट में बनकर तैयार होगा। 

नए कार्यालय को इस तरह से बनाया जाएगा की हेलीकॉप्टर सीधे छत पर उतर सकेगा। कार्यालय को 10 मंजिला बनाया जाएगा जिसमें एक बड़ा गार्डन भी होगा। नए कार्यालय के परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता विजयराजे सिंधिया की प्रतिमाएं लगाई जांएगी। वर्तमान में सत्ताधारी दल का कामकाज पुराना आरटीओ भवन से हो रहा है। बीजेपी ने यह कार्यालय जिला प्रशासन से किराए पर लिया है।

रविवार दोपहर 2.45 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में भोपाल व नर्मदापुरम के संभागीय बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम 5 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हाॅल में प्रबुद्धजन समागम को संबोधित करेंगे। 7 बजे बीजेपी कार्यालय में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक को संबोधित भी करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी मंथन किया जाएगा। फीडबैक के लिए भी बीजेपी ने तैयारी पूरी कर ली है। साथ ही वीडी शर्मा कार्यकाल विस्तार को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है।

जेपी नड्डा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से भाजपा कार्यकर्ता शहर में आ रहे हैं। ऐसे में यातायात व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्तों को डायवर्ट किया है। वहीं कुछ प्रमुख रास्ते वाहनों के लिए बंद किए गए हैं। दोपहर 12:30 बजे से मानसरोवर तिराहा से 7 नंबर चौराहा की ओर ट्रैफिक बंद रहेगा।