गुजरात से यूपी जा रही बस गुना में दुर्घटनाग्रस्त, अनियंत्रित ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर दो लोगों की मौत

चांचौड़ा-बीनागंज इलाके में बीनागंज से 14KM दूर नेशनल हाईवे पर खड़ी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसा उस समय हुआ, जब बस स्टाफ पंचर टायर को बदल रहा था।

Updated: Jan 11, 2023, 04:39 AM IST

गुना। गुजरात के अहमदाबाद से उत्तर प्रदेश जा रही एक बस बुधवार को गुना में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चांचौड़ा-बीनागंज इलाके में बीनागंज से 14KM दूर नेशनल हाईवे पर खड़ी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसा उस समय हुआ, जब बस स्टाफ पंचर टायर को बदल रहा था। हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हुए हैं।

चांचौड़ा थाना प्रभारी बलवीर सिंह गौर के मुताबिक हादसा बुधवार सुबह करीब 4 बजे हुआ। नेशनल हाइवे पर बस का टायर पंचर हो गया था। स्टाफ टायर बदलने के लिए जैक लगा रहा था, तभी ब्यावरा तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी। यात्रियों ने कहा कि ड्राइवर ने बस को लेफ्ट साइड खड़ी न कर रोड पर राइट साइड ही खड़ा कर दिया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें: करणी सेना का आंदोलन चौथे दिन भी जारी, शेरपुर ने दिलाई कसम- जिंदगी में कभी बीजेपी को वोट नहीं देना

बस में बैठे अधिकांश लोग गुजरात में मजदूरी और कंपनियों में काम करते हैं। ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। 12 घायलों में से 8 यात्री भी यूपी के रहने वाले हैं। यह सभी गुजरात में किसी कंपनी में नौकरी करते हैं। सभी लोग अपने घर जा रहे थे। वहीं 2 घायल एमपी के श्योपुर जिले के रहने वाले हैं।  श्योपुर जिले के तेलीपुरा के रहने वाले संजय आदिवासी (28) की बीनागंज अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई है। बस के कंडक्टर संतोष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

यात्रियों ने बताया कि वह भी अहमदाबाद से यूपी के बांदा जा रहे थे। अधिकतर सवारी नींद में थी। इसी दौरान बस का टायर फट गया। ड्राइवर और कंडक्टर बस को साइड में लगाकर टायर बदल रहे थे। जैक लगा हुआ था, तभी पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर में बस का पिछला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।