चंबल के डाकू गुड्डा गुर्जर को चाहिए 20 साल की दुल्हन, लड़की के चाचा को उठा ले गया, सुनाई आपबीती

चंबल के खूंखार डकैत गुड्डा गुर्जर का अधेड़ उम्र में घर बसाने का सपना, 20 साल की युवती पर नजर गड़ाए बैठा, लड़की के पिता को धमकाया और चाचा को उठा ले गया

Updated: Nov 19, 2021, 07:03 PM IST

चंबल के डाकू गुड्डा गुर्जर को चाहिए 20 साल की दुल्हन, लड़की के चाचा को उठा ले गया, सुनाई आपबीती

मुरैना। मध्य प्रदेश के चंबल इलाके में डकैतों का गिरोह अब फिर सक्रिय होने लगा है। यहां गुड्डा गुर्जर नाम के एक खूंखार डकैत ने आतंक मचा रखा है। इन दिनों गुड्डा गुर्जर इसलिए चर्चा में है क्योंकि 50 साल की उम्र में उसे घर बसाने की ख्वाहिश है। इसके लिए गुड्डा ने खुद से 30 वर्षीय कम उम्र की दुल्हन को पसंद कर लिया है। अब गुड्डा लड़की के घरवालों को डरा धमका रहा है कि वे उसे अपनी बेटी दे दें वरना उन्हें जान से मार देगा।

पीड़ित मेहताब सिंह के मुताबिक गुड्डा गुर्जर की नजर उनकी बेटी पर है। मेहताब के मुताबिक गुड्डा ने उनके सामने उसे अपना दामाद बनाने का प्रस्ताव रखा था लेकिन वे तैयार नहीं हुए तो वह धमकी देने लगा। इसके बाद बीते 17 नवंबर को गुड्डा गुर्जर और उसके साथियों ने मेहताब सिंह के भाई पंजाब सिंह को गांव से उठा लिया। पंजाब सिंह के मुताबिक गुड्डा और उसके साथी उन्हें लेकर जंगल में गए जहां उसका हाथ पैर बांध कर रखा था। 

इधर गुड्डा ने मेहताब को खबर भिजवाई कि अपनी बेटी की मुझसे शादी कर दो वरना पंजाब सिंह को मार दूंगा। पंजाब सिंह के मुताबिक अगली रात किसी दूसरे डकैतों ने अचानक गुड्डा गिरोह पर हमला कर दिया। गुड्डा गैंग ने भी जवाबी फायरिंग की लेकिन थोड़े देर बाद वे वहां से भाग निकले। इस दौरान पंजाब सिंह का हाथ बंधा था और उन्हें वहीं छोड़ दिया गया। पंजाब सिंह किसी तरह रस्सी खोलकर वहां से बच निजलने में कामयाब हुए और अगली सुबह उन्होंने पुलिस को सारी आपबीती सुनाई।

यह भी पढ़ें: भिंड में महिला ने पति से छिपाकर की दूसरी शादी, पहले पति ने दर्ज कराई शिकायत

मामले पर पुलिस का कहना है कि वह गुड्डा गुर्जर को ढूंढ रही है ताकि घटना का सच्चाई सामने आ सके। पुलिस को संदेह है कि मेहताब अपनी लड़की की शादी 28 वर्षीय दूसरे युवक से कराना चाहता हैं जो एक हत्या के जुर्म में सजा काट रहा है। वह युवक गुड्‌डा गुर्जर के विरोधी गैंग का है, शायद इसलिए गुड्‌डा गुर्जर इस शादी के खिलाफ है और वह नहीं चाहता कि मेहताब अपनी लड़की की शादी उस युवक के साथ करे।

जानकारी के मुताबिक गुड्डा गुर्जर पर 70 हजार रुपए का इनाम है। उसे ग्वालियर-चंबल संभाग का सबसे खूंखार डकैत माना जाता है। उसके खिलाफ हत्या, लूट और अपहरण जैसे तीन दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। मुरैना के अलावा भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी और राजस्थान के धौलपुर पुलिस को गुड्डा गुर्जर की तलाश है।