कांग्रेस ने पूर्व विधायक नागर सिंह चौहान की गिरफ्तारी की मांग की, महिला विधायक ने बताया बीजेपी नेता से अपनी जान को खतरा

कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया ने अलीराजपुर से पूर्व भाजपा विधायक नागर सिंह चौहान से अपनी जान को खतरा बताया, इसके बाद विधानसभा में भाजपा नेता को गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी

Publish: Feb 25, 2021, 09:24 AM IST

Photo Courtesy : Free Press Journal
Photo Courtesy : Free Press Journal

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अचानक ही भाजपा नेता नागर सिंह चौहान को गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी। कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया ने सदन के पटल पर अपनी बात रखते हुए कहा कि उनकी जान को अलीराजपुर से भाजपा के पूर्व विधायक नागर सिंह चौहान से खतरा है। कलावती भूरिया ने कहा कि उन्हें आए दिन जान से मारने की धमकी भी मिलती रहती है। इसलिए भाजपा सरकार को जल्द से जल्द अपने नेता को सलाखों के पीछे डालना चाहिए। 

यह एक विधायक की सुरक्षा का मामला है : जीतू पटवारी, कांग्रेस नेता 

भाजपा नेता को गिरफ्तार करने की मांग जैसे ही कलावती भूरिया ने रखी, वैसे ही विधानसभा में कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर में नागर सिंह चौहान की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि यह सत्ता पक्ष या विपक्ष का मामला नहीं है। यह मामला एक आदिवासी क्षेत्र की विधायक की सुरक्षा का मामला है। पटवारी ने कहा कि यदि कलावती भूरिया के साथ कोई अनहोनी होती है तो पूरी सदन को शर्मसार होना पड़ेगा, इसलिए इस मामले को सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए।  

पटवारी के साथ साथ सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि एक महिला विधायक को जान से मारने की धमकी मिल रही है लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर रही है। कांग्रेस के बढ़ते विरोध को देखते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम गिरफ्तार नहीं करेंगे। गृह मंत्री के इतना कहते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया।  

इससे पहले कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने बुधवार को ही विधायक की सुरक्षा का मसला उठाया था। जिसके बाद आज जब सदन में यह मांग उठी, तब सरकार बैकफुट पर आएगी। सरकार सिर्फ इतना ही कह पाई कि सदन के सदस्य की सुरक्षा हमारी ज़िम्मेदारी है लेकिन पूर्व भाजपा विधायक की गिरफ्तारी पर सरकार की ओर से कोई स्पष्ट रुख नज़र नहीं आया। 

महिला विधायक की सुरक्षा के अलावा सदन में सहकारिताओं द्वारा चिटफंड घोटाले का भी ज़िक्र किया गया। कांग्रेस विधायक गोविन्द सिंह ने सरकार से इस मामले में उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की। गोविन्द सिंह ने कहा कि कई फर्जी कंपनियां कारोबार कर रही हैं। कांग्रेस नेता ने उदाहरण देते हुए बताया कि जीवन सुलभ नाम की फर्जी कंपनी 53 लाख रुपए लेकर फरार हो चुकी है। गोविन्द सिंह ने पूर्ववर्ती सरकार की याद दिलाते हुए कमलनाथ सरकार में ऐसे ही 118 करोड़ रुपए का घोटाला पकड़ा जा चुका है जिसकी जांच EOW को सौंपी गई थी। गोविंद सिंह ने फर्जीवाड़ा कर रही कंपनियों के खिलाफ EOW से जांच कराने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की। सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया ने जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार मल्टीनेशनल कंपनी पर सीधे तौर पर कार्रवाई नहीं कर सकती है लिहाजा गाइड लाइन बनाई जाएगी।