मप्र : 6 जिलों में कोरोना पॉजिटिव

देशभर में कोराना के चेन तोड़ने के लिए लॉक डाउन है मगर इस बीच मप्र के दो शहरों इंदौर और उज्जैचन में भी कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मप्र में अब तक कुल 14 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

Publish: Mar-25, 2020, 07:01 PM IST

मप्र : 6 जिलों में कोरोना पॉजिटिव
corona test lab file pic


 

भोपाल।

मध्य प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से सामने आ रहे हैं। जबलपुर, भोपाल के बाद बुधवार को इंदौर और उज्जैन में भी कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज मिले हैं। इंदौर में पॉजिटिव मिले 4 मरीजों में से 3 एक ही परिवार के हैं, इनमें से एक पिछले दिनों ऋषिकेश से लौटा था। इन्हें शहर के दो निजी और एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उज्जैन में 4 दिन से भर्ती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही राज्य कोरोना के मरीजों की संख्या 14 हो गई है। इसके पहले जबलपुर में 6, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को 21 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से इंदौर से 13 और आसपास के जिलों के 8 सैंपल हैं। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में इनकी जांच की गई। इंदौर में 222 लोग होम क्वारैंटाइन हैं। इनमें से 14 की रिपोर्ट आना बाकी है।

विदेशों से आए लोगों पर नजर

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों को कोरोना महामारी के इलाज का केंद्र बनाया जा रहा है। प्रशासन ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल को खाली कराने के आदेश दिए हैं। इसमें 600 बैड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं। अन्य 200 बैड पर अभी मरीज हैं, जिन्हें दो दिन में कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा। विदेशों से आए लोगों पर नजर रखी जा रही है। ऐसे सभी राष्ट्रीय उद्यानों, पर्यटन क्षेत्रों की सघन जांच की जा रही हैं जहां विदेशी पर्यटक पहुंचे थे।