भ्रष्टाचार प्रदेश सरकार की दिनचर्या का अंग बन चुका है, आवास योजना में घोटाला पर बोले कमलनाथ

मध्य प्रदेश के सतना में हुए प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाला सामने आने के बाद कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हर योजना में भ्रष्टाचार हो रहा है।

Updated: Oct 28, 2022, 01:57 PM IST

भ्रष्टाचार प्रदेश सरकार की दिनचर्या का अंग बन चुका है, आवास योजना में घोटाला पर बोले कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना में प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाला सामने आने के बाद विपक्ष आक्रामक है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में हर योजना में भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार प्रदेश सरकार की दिनचर्या का अंग बन चुका है।

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 'शिवराज सरकार में ना सिर्फ़ मध्यप्रदेश की हर योजना में भ्रष्टाचार, घोटाले व फ़र्ज़ीवाडे के मामले रोज़ सामने आते है, बल्कि केन्द्र सरकार की हर योजना में भी प्रदेश में भ्रष्टाचार, फ़र्ज़ीवाडे के मामले रोज़ सामने आते है। चाहे पीएम आवास योजना हो या फ़्री राशन वितरण का मामला हो, सभी में प्रदेश में जमकर फ़र्ज़ीवाडा सामने आ रहा है। भ्रष्टाचार प्रदेश सरकार की दिनचर्या का अंग बन चुका है।'

बता दें कि सतना जिले के नागौद तहसील के रहिकवारा ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास कागजों में बना दिए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि हितग्राहियों को इस बात का पता ही नहीं है कि उनके नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना की चारों किश्तें निकालकर सरकारी फाइलों में आवास पूर्ण होना दर्ज़ कर दिया गया है। कच्चे झोपड़ीनुमा घरों में जीवनयापन करने वाले ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास की लिस्ट में खुद का आवास पूर्ण देखकर हैरान परेशान हैं।

ग्राम पंचायत रहिकवारा में 55 ग्रामीण ऐसे हैं जिनका प्रधानमंत्री आवास की लिस्ट में बाकायदा मकान पूर्ण दर्ज़ है जबकि धरातल में उनका आवास गायब है तो वहीं कई ऐसे आवास हैं जो आधे-अधूरे बने हुए हैं लेकिन जिम्मेदारों ने सरकारी फाइलों में उन्हें पूर्ण घोषित कर दिया है। प्रधानमंत्री आवास में फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद जनपद के अधिकारी मीडिया से मुंह छिपाते नजर आ रहे हैं। वहीं सत्ताधारी दल के नेताओं ने भी चुप्पी साध ली है। मामले पर बवाल बढ़ने के बाद रोजगार सहायक, तत्कालीन सरपंच और पंचायत ब्लॉक समन्वयक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।