MP में एक दिन में कोरोना के 42 मामले दर्ज, भोपाल में कोरोना संक्रमित की हुई मौत

इंदौर में सबसे ज्यादा 27 मामले सामने आए, भोपाल में आठ नए मामले दर्ज, कोरोना अब तक एमपी के 22 जिलों में पहुंच चुका है

Publish: Dec 28, 2021, 06:22 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। एक दिन बाद मध्य प्रदेश में फिर 40 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना के 42 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं भोपाल में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति मौत भी हो गई है। 

प्रदेश में दर्ज किए गए कोरोना के 42 मामलों में इंदौर में सबसे अधिक 27 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में आठ मामले सामने आए हैं। भोपाल में कोरोना के चलते एक 62 व्यक्ति की मौत भी हुई है। भोपाल और इंदौर अलावा शहडोल में दो, अलीराजपुर, बालघाट, बैतूल, रतलाम और ग्वालियर में एक एक मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक प्रदेश के 22 जिलों में कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या भी अब 300 के आंकड़े के पास पहुंच गई है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 285 एक्टिव केस हैं। एक्टिव मामलों में इंदौर में सबसे अधिक 143 सक्रिय मामले हैं। जबकि राजधानी भोपाल में कोरोना के 75 और उज्जैन में 20 एक्टिव मरीज हैं। 

यह भी पढ़ें : जर्मनी में गिरफ्तार हुआ लुधियाना ब्लास्ट का मुख्य आरोपी, अन्य शहरों में भी ब्लास्ट की साजिश रचने की आशंका

दिसम्बर महीने में अब तक कोरोना के 583 मामले प्रदेश में दर्ज किए जा चुके हैं। भोपाल और इंदौर में कोरोना से संक्रमित हुए व्यक्तियों का आंकड़ा 200 के पार है। इंदौर में कोरोना के 247 मरीज मिले हैं। जबकि भोपाल में दिसम्बर महीने में 205 केस सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें : सरपंच के 15 लाख तक के गबन को नहीं मानना चाहिए भ्रष्टाचार, बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा के बोल

इंदौर में अब तक ओमिक्रोन के नौ मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इंदौर के अलावा प्रदेश के किसी अन्य शहर में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों के साथ आज बैठक भी करने वाले हैं।