MP के टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, टीकमगढ़-झांसी हाईवे बंद, कई मकान ढहे

टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, 10 घंटे की मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, निवाड़ी के थौना गांव में दो से तीन मकानों के गिरने की खबर।

Publish: Jun 22, 2023, 05:31 PM IST

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बिपरजॉय तूफान का कहर देखने को मिल रहा है। टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। बारिश के कारण छोटी नदियां और नाले उफान पर आ गए हैं। पिछले 10 घंटे से लगातार हो रही बारिश से पूरा निवाड़ी और टीकमगढ़ जिला प्रभावित हुआ है। जिले में कई मकान ढहने की भी सूचना है।

निवाड़ी में पिछले दो-तीन दिनों तक लगातार बादल छाये रहने के बाद बुधवार रात तेज बारिश शुरू हो गई। यहां बेतवा और छोटे-मोटे नदी नाले बारिश के पानी के कारण उफान पर आ गए। निवाड़ी के ग्राम थौना में बारिश का कहर ज्यादा देखने को मिला  यहां पर 2-3 मकान के भी ढहने की खबर है। वहीं कई घरों के अंदर भी पानी भी घुस गया।

बारिश के कारण निवाड़ी के तमाम नदी नाले भी उफान पर आ गए। गुरुवार सुबह मोटरसाइकिल पर बैठकर नाला पार कर रहे एक युवक की मोटरसाइकिल तेज पानी में बह गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवक ने मोटरसाइकिल बचाने की कोशिश भी खूब की, लेकिन बचा नहीं पाया। गनीमत रही कि किसी तरह युवक बच गया। बाइक चालक की पहचान पवन कुशवाहा निवासी टहरौली के रूप में हुई है। वह कुंवरपुरा गांव से टहरौली जा रहा था। इसी दौरान उसकी बाइक उफनते नाले में बह गई।

तेज बारिश का असर पांचवी और आठवी के परिक्षार्थियों पर भी पड़ा है। निवाड़ी में आज पांचवी और आठवी की पुनः परीक्षा होना थी। परीक्षा देने का समय गुरूवार सुबह 9 बजे का रखा गया था, लेकिन तेज बारिश ने इस सब पर पानी फेर दिया। बारिश इतनी तेज हो रही थी कि बच्चे परीक्षा केंद्रों तक ही नहीं पहुंच पाए। बारिश के कारण जेवरा गांव में नाला उफनाने से टीकमगढ़-झांसी हाईवे डूब गया।

मध्य प्रदेश के इंदौर में भी बारिश का दौर जारी है। इंदौर में तेज बारिश से जगह-जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया। पिछले 24 घंटे में दतिया में 2 इंच से ज्यादा पानी गिर गया। मानसून आने में अभी तीन दिन है, लेकिन प्री मानसून एक्टिविटी बारिश करा रही है। बिपरजॉय तूफान की एक्टिविटी के बीच मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री में विलंब हो रही है।