मोरारी बापू से आशीर्वाद लेने सदगुरु सेवा आश्रम पहुंचे दिग्विजय सिंह, बोरवेल हादसे में मृत बच्चे के परिजनों से भी की मुलाकात

60 फीट गहरे बोरवेल में गिरने से हुई थी 7 वर्षीय लोकेश की मौत, रेस्क्यू की तमाम कोशिशें रहीं नाकाम, परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह

Updated: Mar 19, 2023, 10:50 AM IST

विदिशा। कांग्रेस के कद्दावर नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इन दिनों प्रदेशभर में दौरे कर रहे हैं। रविवार सुबह दिग्विजय सिंह विदिशा जिले के लटेरी तहसील अंतर्गत आनंदपुर नगर स्थित सदगुरु सेवा आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने मशहूर कथावाचक संत मुरारी बापू का आशीर्वाद लिया।

मोरारी बापू देश और विदेश में अपनी रामकथा से जाने जाते हैं। कुछ महीने पहले वह हनुमान चालीसा विवाद को लेकर चर्चा में थे। दरअसल, देश में चल रहे पांच वक्त की हनुमान चालीसा और नमाज के विवाद के बीच उन्होंने मुसलमानों को मंदिर में आकर नमाज का न्यौता दिया था। रामकथा वाचक मोरारी बापू ने अपने आश्रम में बने रामजी मंदिर में मुस्लिम समाज के लोगों को नमाज पढ़ने के लिए बुलाया था। उन्होंने कहा था कि आओ मेरे रामजी मंदिर में नमाज पढ़ो हमें कोई आपत्ति नहीं है। मोरारी बापू के इस बयान कि दक्षिणपंथी संगठनों ने काफी आलोचना की थी। 

इसके पहले मोरारी बापू ने भाजपा नेताओं पर चुटकी लेते हुए कहा था कि देश में इन दिनों दलितों के घर जाकर खाना खाने का फैशन बना हुआ है। उन्होंने कहा था कि किसी दलित के घर एक वक्त का भोजन करने से कुछ नहीं बदलने वाला है। जातिगत उत्थान करना है तो उनकी बेटी से विवाह करो। रोटी-बेटी का संबंध करो, तभी कल्याण होगा। बता दें कि मोरारी बापू धार्मिक कट्टरता और अंधविश्वास के आलोचक रहे हैं।

लोकेश के परिजनों से मिले दिग्विजय सिंह 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रविवार को खेरखेड़ी पठार गांव भी गए, जहां उन्होंने 60 फीट गहरे बोरबेल में गिरकर मृत हुए 7 वर्षीय बच्चे लोकेश अहिरवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कांग्रेस नेता ने लोकेश के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि वे दुःख की इस घड़ी में उनके साथ हैं। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि वे अपने स्तर से उनका हरसंभव मदद करेंगे।