चुनाव आयोग का BJP को सलाह, चुप रहें वरना बात आप पर भी आएगी, कांग्रेस को षड्यंत्र की आशंका

भोपाल में 51.60 फीसदी ही रहा मतदान, बीजेपी नेताओं ने की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग का जवाब- सरकार आपकी ही है, आप जितनी शिकायत करेंगे, आप पर भी आएगी

Updated: Jul 11, 2022, 03:45 PM IST

चुनाव आयोग का BJP को सलाह, चुप रहें वरना बात आप पर भी आएगी, कांग्रेस को षड्यंत्र की आशंका

भोपाल। मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान कम वोटिंग प्रतिशत ने सत्तधारी दल बीजेपी को चिंतित कर रखा है। काम वोटिंग प्रतिशत के बाद विपक्षी दल कांग्रेस अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है, वहीं बीजेपी ने चुनाव आयोग के कामकाज पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी नेताओं ने आयोग को कम वोटिंग के लिए जिम्मेदार बताया है। मामले पर अब चुनाव आयोग ने बीजेपी नेताओं को चुप रहने की सलाह दी है।

गुरुवार और शुक्रवार को बीजेपी के डेलिगेशन ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह से शिकायत की। शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बीजेपी डेलिगेशन को सलाह दी कि आप लोग शिकायत नहीं करें, नहीं तो बात आप पर भी जाएगी, क्योंकि सरकार आपकी ही है। आप जितना शिकायत करोगे, आपके ही ऊपर आएगा।

यह भी पढ़ें: चुनावी ड्यूटी से लौट रही टीम का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, नायब तहसीलदार की मौके पर मौत, चार अन्य घायल

बीजेपी नेताओं ने इस दौरान कहा कि हम चाहते हैं कि 13 जुलाई मतदान की तारीख बदलने के बारे में भी विचार होना चाहिए। इसपर आयोग ने कहा कि सिर्फ आपके कहने से नहीं होगा। दूसरे पक्ष (कांग्रेस) की और से भी मांग आएगी तो मैं विचार कर लूंगा। जरूरी नहीं कि कांग्रेस का प्रवक्ता, अध्यक्ष या महामंत्री आए। ऐसा लगना चाहिए की सबकी सहमति से निर्णय हुआ।

चुनाव अयोग और बीजेपी नेताओं के इस वार्तालाप पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि, 'निकाय चुनावों में मतदाता सुचियों में हुई गड़बड़ी, धांधली व अनियमितता को लेकर राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की BJP नेताओं को सलाह "चुप रहें, बात आप पर भी जाएगी" कहीं उच्च स्तरीय षड्यंत्र तो नहीं?? वहीं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि हजारों लोग वोट नहीं डाल पाए, सरकार का षडयंत्र है।