भोपाल में छठ पूजा के दौरान पटाखे जलाने से लगी आग, टेंट हाउस जलकर खाक

छठ पूजन के दौरान पटाखे जलाए जा रहे थे, जिनकी चिंगारी टेंट हाउस के गद्दों में लग गई थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Updated: Oct 31, 2022, 07:45 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। अवधपुरी इलाके के टैगोर नगर में पटाखा जलाते वक्त निकली चिंगारी से एक टेंट गोदाम में आग पकड़ ली। आग इतनी भीषण थी कि टेंट हाउस पूरी तरह जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक बच्ची पास में छठ पूजा के दौरान बम जला रही थी। बम जलाने के दौरान ही चिंगारी उड़कर टेंट गोदाम में चली गई। इसके बाद वहां आग भड़क गई। टेंट गोदाम में आग लगते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। इसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड और स्थानीय प्रशासन को सूचना दी।

मौके पर तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। अग्निशामक दल ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में टेंट हाउस मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि भोपाल में बड़े पैमाने पर बिहार, झारखंड और यूपी के लोग रहते हैं। ऐसे में छठ पूजा पर शहर में रौनक होती। शहर में कई घाटों पर छठ व्रतियों की भीड़ होती है। इस बार करीब 50 जगह छठ घाट बनाए गए थे। सभी घाटों पर उत्सव जैसा माहौल था। वहीं, दिवाली की तरह पूजा संपन्न होने के बाद घाटों पर लोग आतिशबाजी भी करते दिखे।