चंबल में कांग्रेस को दोहरा झटका, विधायक रामनिवास रावत और मुरैना महापौर BJP में शामिल

विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके साथ मुरैना नगर निगम की महापौर शारदा सोलंकी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Updated: Apr 30, 2024, 06:10 PM IST

श्योपुर। लोकसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश में दल बदल का खेल जारी है। कांग्रेस के अवसरवादी नेता लगातार भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में अब चंबल में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके साथ मुरैना नगर निगम की महापौर शारदा सोलंकी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

श्योपुर में एक सार्वजनिक रैली में मुख्यमंत्री मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। रामनिवास रावत जब भाजपा में शामिल हो रहे थे, उसी वक्त राहुल गांधी पड़ोसी जिला भिंड में चुनाव प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित कर रहे थे। रामनिवास रावत श्योपुर की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक हैं।

रामनिवास रावत के बीजेपी ज्वाइन करने पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि संघर्ष करने का दम और राजनीतिक विचारों पर टिकने की क्षमता सब लोगों में नहीं होती है। सौदेबाजी के कारण रामनिवास रावत बीजेपी में गए हैं। सबको पता है कि उन्होंने तय कर लिया है कि वो मंत्री बनाए जाएंगे। उसी के आधार पर वो बीजेपी में गए।

विधायक रामनिवास रावत मुरैना लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू को टिकट दिए जाने से नाराज थे। रामनिवास रावत को लोकसभा चुनाव के बाद मोहन कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।