ग्वालियर में कोविड-19 अस्पताल के ICU में लगी आग, दो मरीज झुलसे

अस्पताल के स्टाफ ने तत्परता दिखाई और वहां भर्ती मरीजों को आनन-फानन में सेकेंड फ्लोर पर शिफ्ट किया

Updated: Nov 22, 2020, 11:04 AM IST

ग्वालियर में कोविड-19 अस्पताल के ICU में लगी आग, दो मरीज झुलसे
Photo Courtesy: Patrika

ग्वालियर। ग्वालियर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कोविड अस्पताल के ICU में आग लग गई। अचानक लगी आग में 2 मरीज झुलस गए और अन्य 9 मरीजों को बचा लिया गया। वहीं अस्पताल में मची अफरा-तफरी में दो मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल में आग लगी। आईसीयू में भर्ती सभी 9 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर संभाग के सबसे बड़े कोविड अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। आग की सूचना पर अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। लेकिन अस्पताल के स्टाफ ने तत्परता दिखाई और वहां भर्ती मरीजों को आनन-फानन में सेकेंड फ्लोर पर शिफ्ट किया। वेंटिलेटर वाले मरीजों को बेड सहित शिफ्ट करने में हॉस्पिटल स्टाफ को खासी मशक्कत करनी पड़ी। अस्पताल स्टाफ ने फायर उपकरणों से आग बुझाने की कोशिश की। इस दौरान दो मरीज आग में झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अस्पताल में आग लगने की वजह सीलिंग में लगी लाइट में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। छत से जलती लाइट एक बेड पर आ गिरी और उसी से आग अस्पताल में फैल गई। डीएम कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।