बालाघाट में गैस रिसाव से पांच लोगों की मौत, कुएँ की सफ़ाई करने के दौरान हुआ हादसा

बालाघाट कलेक्टर ने मृतकों के परिजनों 20-20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की है.. छठे शख़्स का चल रहा है इलाज

Updated: Jun 09, 2022, 07:39 AM IST

बालाघाट में गैस रिसाव से पांच लोगों की मौत, कुएँ की सफ़ाई करने के दौरान हुआ हादसा
Courtesy : Nai Dunia

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट से एक दुखद हादसा हुआ है। बालाघाट में कुएं की सफाई करने उतरे पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई और एक व्यक्ति बेहोश हो गया।

बालाघाट के ग्राम भूतना कुंदना के रहने वाले पुनीत पिता लेखराम खुरचंदे अपने भाइयों के साथ घर में कुएं की सफाई करने उतरे। जब बहुत देर तक कोई व्यक्ति बाहर नहीं आया तब ग्रामीणों ने कुएं में उतरकर देखा तो सभी लोग अचेतन अवस्था में पड़े थे और पांच लोगों की मौत हो चुकी थी और एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही चीत्कार मच गई और गांव में मातम छा गया।

इस दुखद हादसे में पुनीत पिता लेखराम खुरचंदे, पन्नू पिता लेखराम खुरचंदे, मन्नू पिता लेखराम खुरचंदे, तामेश्वर पिता लालजी बिरसरे, तीजलाल पिता सुखराम मरकाम की मौत हो गई। पुनीत रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ थे।

यह भी पढ़ें: Al Qaeda कायदे में रहेगा, तो फायदे में रहेगा, हमले की धमकी पर MP के गृहमंत्री ने दी चेतावनी

घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक संजय उइके, कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, एसडीएम तन्मय मिश्रा, तहसीलदार देवंती परते, बिरसा थाने का पुलिस महकमा घटनास्थल पर पहुंचा। मौत के संभावित कारणों की जांच की जा रही है जिसमें गैस रिसाव की जांच भी की जा रही है। कलेक्टर ने मृतकों को परिजनों को 20000-20000 रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

बिरसा थाना प्रभारी भारत नोटिया ने बताया कि जहरीली गैस के रिसाव से कुएं की सफाई के दौरान भूतना कुदान गांव में छह लोग उसकी चपेट में आ गए थे। जिसमें से पांच की मौत हो गई है। एक की हालत गंभीर है, उसे इलाज के जिला अस्पताल रेफर किया गया है।