भाजपा के पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा कांग्रेस में शामिल, शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

गिरिजाशंकर शर्मा को नर्मदापुरम जिले की किसी सीट से टिकट देने की चर्चा है। हालांकि वे होशंगाबाद से चुनाव मैदान में उतरने से खुद ही इंकार कर चुके हैं। यहां उनके भाई सीताशरण शर्मा बीजेपी के विधायक हैं।

Updated: Sep 10, 2023, 02:32 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की नैय्या डूबती नजर आ रही है। हाशिए पर पड़े पार्टी के नेता एक-एक करके बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं। कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के बाद अब नर्मदांचल के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने करीब दो हजार समर्थकों के कांग्रेस ज्वाइन की है। शर्मा को रविवार दोपहर पीसीसी मुख्यालय में कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। बीजेपी के विधायक रहे गिरिजाशंकर ने करीब 10 दिन पहले ही भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने बीजेपी पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई हैं उस दिन से रास्ता भटक गई है। हम चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में नहीं आए हैं, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाएंगे।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने गिरिजाशंकर शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा, 'मैं आपका स्वागत करता हूं। ये चुनाव पार्टी का नहीं प्रदेश के भविष्य का है। प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। भटकता हुआ नौजवान सबसे बड़ी चिंता है। ठेका और कमीशन नहीं युवा रोज़गार चाहता है। प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोज़गार है। भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है।'

गिरिजाशंकर शर्मा को नर्मदापुरम जिले की किसी सीट से टिकट देने की चर्चा है। हालांकि वे होशंगाबाद से चुनाव मैदान में उतरने से खुद ही इंकार कर चुके हैं। यहां उनके भाई सीताशरण शर्मा बीजेपी के विधायक हैं। शर्मा के पार्टी ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी है। नर्मदापुरम जिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पराजसिंह पटेल ने कहा कि गिरिजाशंकर शर्मा के आने से जिलेभर में पार्टी को मजबूती मिलेगी। शर्मा और उनके परिवार का जिले की चारों सीटों पर खासा प्रभाव है जिसका लाभ चुनावों में कांग्रेस को मिलना निश्चित है।

इससे पहले 1 सितंबर को भाजपा से इस्तीफा देते हुए शर्मा ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। 2 बार विधायक और पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे गिरिजाशंकर शर्मा ने कहा था कि अब पार्टी में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। पार्टी वैसी नहीं रही। सरकार इतने घोटालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जनता का रुख सरकार के विपरीत है। इसे ढंकने के लिए सरकारी खजाने का इस्तेमाल किया जा रहा है।