पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने दमोह में बाहरी नेताओं के प्रवेश पर रोक के लिए चुनाव आयोग को लिखा पत्र

मध्यप्रदेश के दमोह ज़िले में बीते 24 घंटे में 23 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। कोरोना से 24 मरीजों की मौत हो गई है।

Updated: Apr 09, 2021, 04:33 PM IST

Photo courtesy: zee news
Photo courtesy: zee news

भोपाल। प्रदेश में तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आज शाम 6 बजे से 60 घंटे का कर्फ़्यू लगा दिया गया है। केवल दमोह ज़िले को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है। दमोह में 17 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं।कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने दमोह छोड़कर पूरे प्रदेश मे दो दिन के लॉकडाउन के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि दमोह में संक्रमण के डेढ़ सौ से ज़्यादा केसेज हैं लेकिन सरकारी चुनाव के चक्कर में वहाँ लॉकडाउन नहीं लगा रही है  पीसी शर्मा ने माँग की है कि दमोह में बाहरी नेताओं का प्रवेश वर्जित किया जाए  ताकि कोरोना संक्रमण को रोकने में सहूलियत हो।

निर्वाचन आयोग को लिखे अपने पत्र में पीसी शर्मा ने कहा है कि "दमोह विधानसभा में उपचुनाव होने जा रहा है। ऐसी स्थिति में जबकि प्रदेश एवं देश में कोरोना भयावह रूप ले रहा है..दमोह ज़िले में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक लगभग 150 लोगो की मौत हो चुकी है। ज़िले में 142 लोग संक्रमित हैं.. तो चुनाव क्यों हो रहे हैं" पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने दमोह में बाहरी नेताओं के प्रवेश पर रोक लगाने की माँग भी की है।  

दमोह में हो रहे चुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि "क्या यह सत्य है दमोह छोड़ पूरे प्रदेश में शुक्रवार को 60 घंटे लॉक डाउन की घोषणा की गई है। डॉक्टर हर्षवर्धन जी कथनी और करनी में यह अंतर क्यों। अग़र चुनाव से कोरोना बढ़ रहा है तो उपचुनाव क्यों?

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने भी बीजेपी की नीयत पर सवाल खड़ा किया है, उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 2 दिन का लॉकडाउन है और दमोह को छोड़ना बीजेपी की नीयत पर सवाल खड़े करती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना वायरस लगता है सरकार का नौकर है। जब ज़रूरत होती है तब उसे संक्रमण दिखने लगता है और जहां चुनाव होता है वहां कोरोना नही पहुँचता पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि संक्रमण के नाम पर सरकार बजट में हेराफेरी करने की कोशिश में है।

उल्लेखनीय है बीजेपी के बड़े नेता दमोह उपचुनाव में पूरी ताक़त से जुट गए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा दमोह में प्रचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि दमोह ज़िले में बीते 24 घंटे में 23 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 222 हो गई है। अब तक 3265 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।ज़िले में 24 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।