आरबीआई का अधिकारी बन व्यापारियों से की करोड़ों की ठगी, आरोपी को इंदौर पुलिस ने मुंबई से किया गिरफ्तार

एजाज खान नाम का आरोपी खुद को आरबीआई का अधिकारी बताता था, फर्जी दस्तावेज दिखा कर व्यापारियों से पैसे ऐंठ कर हो जाता था फरार

Updated: Jul 01, 2021, 12:03 PM IST

आरबीआई का अधिकारी बन व्यापारियों से की करोड़ों की ठगी, आरोपी को इंदौर पुलिस ने मुंबई से किया गिरफ्तार
Photo Courtesy: Freepress Journal

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच एक व्यपारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले ठग को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने ठग को मुंबई से गिरफ्तार किया है। ठग ने खुद को आरबीआई का अधिकारी बता कर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी की है। व्यपारियों से उनके पैसों की ठगी कर वह फरार चल रहा था। 

ठग का नाम एजाज खान है। उसने इंदौर के कारोबारी ललित वर्मा को फर्जी दस्तावेज दिखाकर बताया था कि वह आरबीआई का अधिकारी है और उसके 151 करोड़ रुपए विभिन्न बैंकों में फंसे हुए हैं। एजाज खान ने ललित वर्मा से आरबीआई के अधिकारी के तौर पर दोस्ती बढ़ाई। फर्जी दस्तावजों को व्यापारी ने भी एजाज खान का भरोसा कर लिया। 

एक दिन एजाज खान ने ललित वर्मा से कहा कि उसके कुछ पैसों की तत्काल आवश्यकता है। बैंकों में पैसे फंसे होने के कारण वह इस समय उन पैसों का उपयोग नहीं कर सकता। उसने यह बहाना बनाकर ललित वर्मा से 27 लाख रुपए ले लिए। एजाज खान ने कहा कि जैसे ही बैंक से उसके पैसे निकल जाएंगे, वह सूद समेत ललित वर्मा को पैसे लौटा देगा।

लेकिन एजाज खान ललित वर्मा के पैसे लेकर भाग गया। कुछ ऐसा ही उसने रामस्वरूप नामक अनाज व्यापारी के साथ किया। एजाज खान ने रामस्वरूप से एक करोड़ रुपए लिए और फरार हो गया। ठगी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच एजाज खान की तलाश कर रही थी। काफी तलाश के बाद क्राइम ब्रांच ने उसे मुंबई से धर दबोचा। एजाज खान के पास एक पिस्तौल भी बरामद की गई है। क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है।