BJP के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर, कांग्रेस MLA ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने अपने पत्र में लिखा है कि ग्वालियर नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह एक आईएएस अधिकारी होते हुए भी ग्वालियर में भारतीय जनता पार्टी के एजेंट की तरह कार्य कर रहे हैं‌।

Updated: Oct 22, 2023, 01:20 PM IST

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। इसी बीच ग्वालियर से दक्षिण से कांग्रेस विधायक व पार्टी के घोषित प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने नगर निगम कमिश्नर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पाठक ने कहा है कि नगर निगम कमिश्नर भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग से नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह को हटाने की मांग की है।

विधायक प्रवीण पाठक ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त मध्य प्रदेश को संबोधित अपने पत्र में लिखा है कि ग्वालियर नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह आईएएस अधिकारी होते हुए भी ग्वालियर में भारतीय जनता पार्टी के एजेंट की तरह कार्य कर रहे हैं‌। उनके द्वारा नवरात्र एवं दीपावली जैसे प्रमुख त्यौहारों के मौसम के बाद भी ग्वालियर दक्षिण के प्रमुख मार्गो को अमृत योजना एवं अन्य योजनाओं के नाम पर खुदवाया जा रहा है, जबकि उक्त क्षेत्र ग्वालियर का प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र है‌। निगमायुक्त हर्ष सिंह की इस मनमानी से व्यापारियों, कारोबारियों, दुकानदारों एवं जनता में आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें: MP: पांचवीं सूची आते ही BJP में जूतम-पैजार, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को पीटने दौड़े कार्यकर्ता, गनमैन से मारपीट

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने आगे लिखा है कि निगमायुक्त द्वारा ग्वालियर दक्षिण की स्ट्रीट लाइटों, सफाई व्यवस्था को लेकर पूर्व से ही उदासीन होकर जानबूझकर स्थिति बिगाड़ी जा रही है। वर्तमान में भी जानबूझकर शहर की सड़कों को खोदना एवं ग्वालियर दक्षिण की जनता को भरे त्योहारों के मौसम में परेशान करने की नियत, केवल भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाने और कांग्रेस पार्टी को नुकसान की दृष्टि से कर रहे हैं। चूंकि मैं यहां विपक्ष का विधायक हूं तो अकारण भाजपा को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से यह कार्य कराया जा रहा है। निगमायुक्त हर्ष सिंह को विधानसभा चुनाव तक इस प्रकार की कार्रवाई करने से रोका जाना अति आवश्यक है।