MP: पांचवीं सूची आते ही BJP में जूतम-पैजार, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को पीटने दौड़े कार्यकर्ता, गनमैन से मारपीट

जबलपुर की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे का टिकट होते ही भाजपा नेता धीरज पटेरिया और शरद जैन के समर्थकों ने पार्टी के संभागीय कार्यालय में जमकर हंगामा किया।

Updated: Oct 22, 2023, 09:26 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले अंतर्कलह रोकना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। भाजपा ने शनिवार को जिन 92 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से कई सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। पांचवीं सूची जारी होने के कुछ ही घंटों के भीतर जबलपुर, ग्वालियर, होशंगाबाद, सतना समेत कई जिलों पार्टी कार्यकर्ता विरोध में उतर आए हैं।

जबलपुर संभागीय कार्यालय में तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सामने ही जमकर बवाल काटा। जबलपुर की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे का टिकट होते ही भाजपा नेता धीरज पटेरिया और शरद जैन के समर्थकों ने पार्टी के संभागीय कार्यालय में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव को घेरा लिया और नारेबाजी शुरू कर दी।

भूपेंद्र यादव कुछ बातचीत करना चाह ही रहे थे की कुछ कार्यकर्ता उन्हें पीटने दौड़े। हालांकि, भूपेंद्र यादव के सुरक्षाकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए कार्यकर्ताओं को रोका। इस दौरान कार्यकर्ताओं के गुस्सा का शिकार यादव के गनमैन हो गए और उनके साथ मारपीट हुई।

उधर ग्वालियर में भी विरोध शुरू हो गया है। यहां पूर्व मंत्री माया सिंह को टिकट मिलने के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह के बाल सखा जय सिंह कुशवाह ने प्रदेश कार्य समिति की सदस्यता और मुरैना जिला प्रभारी भाजपा के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि एक ही परिवार को 12वीं बार टिकट दिया गया है। कभी माया सिंह के पति ध्यानेन्द्र सिंह तो कभी माया सिंह को ही टिकट दिया जाता है। जिसके चलते पार्टी में युवाओं की अनदेखी से दुखी होकर वह अपने दो पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

होशंगाबाद और छिंदवाड़ा में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने होशंगाबाद सीट से मौजूदा विधायक सीतासरन शर्मा को टिकट दिया है। उनके नाम का ऐलान होते ही विरोध शुरू हो गया। इसी सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे भगवती चौरे के समर्थन में उतरे भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी दिखाई। भगवती चौरे ने भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है।

वहीं, छिंदवाड़ा में चौरई विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी लखन वर्मा का विरोध हो रहा है। यहां पंडित रमेश दुबे के समर्थकों ने जिला बीजेपी कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की। रमेश दुबे के समर्थकों का कहना है कि जिला पंचायत चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाला प्रत्याशी नहीं चलेगा। उधर, सतना के रैगांव क्षेत्र से वरिष्ठ भाजपा नेत्री रानी बागरी ने घोषित प्रत्याशी के विरोध स्वरूप भाजपा के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।⁩