सीधी में मिड डे मील खाने के बाद बिगड़ी 15 बच्चों की तबीयत, 5 की हालत गंभीर

स्कूल में मध्याह्नभोजन करने के बाद अचानक बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी। जिसके बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Publish: Sep 07, 2023, 05:45 PM IST

Image courtesy- DB
Image courtesy- DB

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक बार फिर मिड डे मील खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। जिले के कचपेच गांव के प्राथमिक स्कूल से इस बार बच्चों के खाने में लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां बुधवार को दोपहर के मध्याह्न भोजन खाने के बाद अचानक से 15 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। खाना खाने के तुरंत बाद से छात्रों को उल्टी, दस्त होने लगे। जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल के शिक्षक ने बच्चों को मझौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। 

सामुदायिक स्वास्थय केंद्र में 15 में से पांच बच्चों की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी। इसके बाद गंभीर हालत को देखते हुए सभी छात्रों को उमरिया स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया। इधर परिजनों को जैसे ही बच्चों की तबीयत खराब होने की सूचना मिली तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया।सभी परिजन सामुदायिक स्वास्थय केंद्र की ओर भागे। और यहां से अपने बच्चों को लेकर उमरिया पहुंचे। फिलहाल उमरिया के जिला अस्पताल में सभी बच्चों का इलाज चल रहा है। 

बच्चों के परिजनों ने का कहना है की सामुदायिक स्वास्थय केंद्र से जिला अस्पताल ले जाने के लिए हमें एम्बुलेंस नहीं मिली। सभी परिजन अपने निजी वाहनों से बच्चों को अस्पताल तक ले गए। सामुदायिक स्वास्थय  केंद्र में इलाज की सुविधाएं भी बेहद खराब हैं। वहीं घटना की जानकारी लगते ही प्रशासनिक अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में बने मध्याह्न भोजन की जांच के निर्देश दिए।