आज फिर भोपाल आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, जारी करेंगे शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड

भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी कर शाह ग्वालियर जाएंगे। यहां वे भाजपा की कार्य समिति की बैठक को भी संबोधित करेंगे। पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्य प्रदेश की ये पांचवीं यात्रा है।

Updated: Aug 20, 2023, 09:16 AM IST

भोपाल। आंतरिक सर्वे में संभावित हार की रिपोर्ट सामने आने के बाद बीजेपी दोगुनी ऊर्जा के साथ चुनावी अभियान में जुट गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज फिर भोपाल आ रहे हैं। गृहमंत्री शाह यहां मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्य प्रदेश की ये पांचवीं यात्रा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

जानकारी के मुताबिक अमित शाह दोपहर 12ः10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद 12ः25 बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा अभियान 2003-2023 का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। दोपहर 2.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। वे 3ः35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। 3.55 बजे जीवाजी विश्वविद्यालय में बने अटल सभागार में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे। शाम 5.30 बजे पार्टी के नेताओं को मार्गदर्शन देंगे। शाह रात 7.45 बजे ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के तमाम दिग्गज शामिल होने वाले हैं। इस दौरान चुनावी रणनीति पर मंथन किया जाएगा और शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। विधानसभा चुनाव के लिहाज से इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। चूंकि इसमें टॉप से लेकर बॉटम तक के कार्यकर्ताओं से संवाद किया जाएगा और चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक ग्वालियर की बैठक में बीजेपी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों के शामिल होने की तैयारी कर ली गई है। बैठक में लगभग 1,500 पार्टी पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है, जो आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देगी। यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले चुनाव से पहले यह राज्य की कार्यसमिति की अंतिम बैठक है।