Shivraj Cabinet: लैंड पूल सहित एक दर्जन प्रस्तावों को शिवराज कैबिनेट की मंजूरी

Gwalior: ग्वालियर में बनेगा निःशक्तजनों के लिए स्टेडियम, भोपाल और इंदौर मेट्रो के लिए मेट्रोपोलिटन एरिया घोषित

Updated: Sep 15, 2020 09:11 PM IST

Shivraj Cabinet: लैंड पूल सहित एक दर्जन प्रस्तावों को शिवराज कैबिनेट की मंजूरी

भोपाल। मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक बैठक हुई। इसमें कई महत्पूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी है। सरकार ने निःशक्तजनों के लिए स्टेडियम बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए ग्वालियर में 1 रुपए में स्टेडियम के लिए जमीन आवंटन की गई है।

शिवराज कैबिनेट ने इंदौर और पीथमपुर में नए सेक्टर 4 और 5 के डेवलपमेंट की योजना को मंजूरी दी है। साथ ही सागर में 170.88 करोड़ की सिंचाई परियोजना पर मुहर लाई गई है। प्रदेश में मेडिकल डिवाइसेस पार्क की स्थापना को मंजूरी प्रदान की गई है।

कैबिनेट ने लैंड पूल बनाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। भोपाल और इंदौर को महानगरीय क्षेत्र का गठन करने का फैसला लिया गया है। वहीं अटल भू जल योजना समेत ग्रामीण क्षेत्रों में नल से पेयजल प्रदान करने की योजना को कैबिनेट की मंजूरी मिली है।

कैबिनेट ने विधानसभा में आने वाले विधेयकों को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट ने कराधान अधिनियम और जीएसटी अधिनियम को कैबिनेट की मंजूरी दे दी है। इसके लिए विधानसभा में विधेयक लाया जाएगा। कैबिनेट ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आंगनवाड़ी केन्द्रों में दूध बांटने का निर्णय लिया है। कैबिनेट में कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन पर शोक संवेदना प्रकट कर श्रद्धांजलि दी गई ।