इंदौर में 70 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं बरामद, 5 ड्रग पैडलर गिरफ्तार,

Indore Drug Case: ड्रग केस में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, क्राइम ब्रांच ने 70 करोड़ की एमडी ड्रग्स के साथ-साथ 13 लाख रुपये नकद भी बरामद किए हैं

Updated: Jan 06, 2021, 01:30 AM IST

इंदौर में 70 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं बरामद, 5 ड्रग पैडलर गिरफ्तार,
Photo Courtesy: Twitter

इंदौर। इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 70 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं पकड़ी हैं। इस बात का खुलासा इंदौर ज़ोन के ADG योगेश देशमुख ने किया है। ड्रग मामले में पुलिस इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बता रही है। इंदौर पुलिस ने पांच ड्रग पैडलर्स को भी गिरफ्तार किया है। उनसे 13 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। फिलहाल क्राइम ब्रांच पांचों से पूछताछ में जुटी है। इनसे बड़े खुलासे होने की उम्मीद की जा रही है। दरअसल पुलिस को खबर मिली थी कि ये आरोपी बड़ी मात्रा में ड्रग लेकर आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने योजना बनाकर पैडलरों को गिरफ्तार कर लिया। ये ड्रग पैडलर हैदराबाद से इंदौर में ड्रग्स खपाने आए थे। 

पिछले महीने ही इंदौर में सबसे बड़े ड्रग्स और सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ था। पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस हाईप्रोफाइल ड्रग रैकेट की सरगना प्रीति जैन उर्फ सपना, उर्फ काजल, उर्फ प्रेरणा थी। उसके ग्राहक उसे ड्रग्स वाली आंटी कहते थे। प्रीति जैन के बारे में पुलिस का कहना है कि पांच साल पहले वह पुणे से इंदौर आई थी और ड्रग्स सप्लाई करके  उसने बेहिसाब पैसा कामया है। 

और पढ़ें: ड्रग्स रैकेट वाली आंटी और बेटे के साथ बीजेपी नेताओं की तस्वीरों पर बवाल

खबरों में अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक ड्रग्स वाली आंटी पर इंदौर के पबों में जाकर नई-नई लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर ग्राहक बनाने का आरोप है। इंदौर की 200 से अधिक लड़कियां उससे ड्रग्स लेती थीं। वह लड़कियों को एमडी ड्रग और कोकीन की एडिक्ट बना देती थी। इस ड्रग्स वाली आंटी का नेटवर्क दूसरे राज्यों में भी फैला है। उसमे उसका बेटा भी शामिल है। बेटे की मदद से वह गोवा, मुंबई और दिल्ली में भी ड्रग्स सप्लाई करती थी। महिला पर सेक्स रैकेट चलाने और रूस, बांग्लादेश समेत कई देशों से लड़कियां लाकर सप्लाई करने का भी आरोप है। आरोप यह भी है कि वह बड़ी हस्तियों को कस्टमर बनाने में माहिर थी।