पुलिस कार्रवाई करती तो यह नौबत नहीं आती, इंदौर अग्निकांड में प्रिंसिपल की हालत अब भी गंभीर

सोमवार शाम को बीएम फार्मेसी कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को पेट्रोल से ज़िंदा जला दिया था, तब से महिला प्रिंसिपल की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है

Publish: Feb 23, 2023, 05:01 AM IST

इंदौर। इंदौर अग्निकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीएम फार्मेसी कॉलेज ने पुलिस से आरोपी छात्र की शिकायत की थी। लेकिन पुलिस की ओर से छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

खुद ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहीं प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा की बेटी देवांशी ने बताया है कि आरोपी छात्र ने पहले भी विमुक्ता को फोन पर धमकी भरे मेसेज भेजे थे। जिसके बाद उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से आरोपी छात्र की समस्या सुलझाने के लिए कहा भी था। लेकिन होनी को कुछ और ही मंज़ूर था। देवांशी ने कहा कि अगर पुलिस ने समय रहते आरोपी पर कार्रवाई कर ली होती तो आज उनकी मां ज़िंदगी और मौत की जंग नहीं लड़ रही होती। 

प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा इस समय चोइथराम अस्पताल में भर्ती हैं। प्रिंसिपल को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। हालांकि उनकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा गया है। जिस वजह से परिजन और कई छात्र परेशान हैं। 

दूसरी तरफ आरोपी छात्र का शरीर भी 15-20 फीसदी जला हुआ है। पुलिस की निगरानी में उसका भी इलाज चल रहा है। मनोचिकित्सक भी आरोपी से बात कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपी मानसिक रूप से संतुलित है या नहीं? 

सोमवार को विमुक्ता शर्मा जब कॉलेज की अपनी पार्किंग में मौजूद थीं तभी कॉलेज का एक छात्र आ धमका। मार्कशीट मिलने में हुई देरी के कारण उसने प्रिंसिपल पर पेट्रोल छिड़क दिया। प्रिंसिपल को आग के हवाले करते ही वह मौके से फरार हो गया। कॉलेज के स्टाफ ने प्रिंसिपल को अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन तब तक प्रोंसियल का शरीर अस्सी फीसदी तक जल गया था।