पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में 1200 संपत्तियों की रजिस्ट्री और 110 करोड़ की प्रॉपर्टी ख़रीदने का बना रिकॉर्ड

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शुभ मुहूर्त में डेढ़ हज़ार करोड़ की हुई ख़रीदी, सोना और वाहनों के व्यापार ने भी पकड़ी रफ़्तार

Updated: Nov 08, 2020, 04:46 PM IST

पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में 1200 संपत्तियों की रजिस्ट्री और 110 करोड़ की प्रॉपर्टी ख़रीदने का बना रिकॉर्ड

इंदौर। लॉकडाउन के बाद देशभर में ठप पड़े व्यापार ने दिवाली से ठीक पहले रफ्तार पकड़ा है। इस वर्ष शुभ मुहूर्त में लोग पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने उत्साह के साथ खरीदी कर रहे हैं। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले इंदौर में खरीददारों का उत्साह देखते बन रह है। खास बात यह है कि अकेले शनिवार को ही मध्यप्रदेश में डेढ़ हजार करोड़ से ज्यादा की खरीदी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में इंदौर में बारह सौ से ज्यादा संपत्तियों की रजिस्ट्री हुई है। इस दौरान तकरीबन 110 करोड़ रुपयों की संपत्ति खरीदी व बेची गई। ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी शनिवार को जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि एक ही दिन में इंदौर में 250 से ज्यादा चारपहिया वाहनों की बिक्री हुई, वहीं दोपहिया वाहनों की बात करें तो इसकी संख्या रिकॉर्ड 800 को पार कर गई। 

रविवार को भी पुष्य नक्षत्र का शुभ मुहूर्त जारी है। ऐसे में व्यापार में और उछाल की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 6 दिनों में करीब साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए का व्यापार इस शहर में होगा।

और पढ़ें: फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन का उज्जैन दौरा, महाकाल के किए दर्शन

रियल स्टेट से लेकर ड्राय फ्रूट तक बाजार कारोबार में अभूतपूर्व बढ़ोतरी

दिवाली से पूर्व रियल स्टेट से लेकर ड्राईफ्रूट तक सभी तरह के कारोबार में अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई है। इंदौर मिठाई निर्माता एवं विक्रेता संघ ने बताया है कि पिछले साल इंदौर में 30 करोड़ का ड्राई फ्रूट्स का मार्केट था जो इस साल 50 करोड़ से ज्यादा की उम्मीद है। ज्वेलरी मार्केट में भी इस साल 75 करोड़ तक के ज्यादा कारोबार होने की उम्मीद है।