कब्रिस्तान से निकाला गया तीन दिन पुराना शव, मृतक के परिजन को है हत्या की आशंका

इंदौर प्रशासन ने मृतक के परिजन की शिकायत के बाद शव को कब्रिस्तान से बाहर निकाला है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है

Updated: Sep 15, 2021, 10:27 AM IST

कब्रिस्तान से निकाला गया तीन दिन पुराना शव, मृतक के परिजन को है हत्या की आशंका

इंदौर। इंदौर में मंगलवार शाम को कब्र में दफ़न एक शव को कब्रिस्तान से बाहर निकाला गया। शव को तीन दिन पहले ही कब्रिस्तान में दफनाया गया था। मृतक के परिजन द्वारा हत्या की आशंका जताने के बाद पुलिस ने शव को बाहर निकाला। अब शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

इंदौर के रावजी थाना क्षेत्र के चंपाबाग में रहने वाले असलम नामक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी। असलम ने 11 सितंबर को दम तोड़ दिया था। असलम की मौत के बाद आस पड़ोस के लोगों ने असलम को लुनियापुरा कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। 

असलम की अंत्येष्टि करने वाले लोगों ने तस्वीरें और वीडियो मृतक की भतीजी नाजिम शेख को भेजे थे। लेकिन जब नाजिम ने असलम की तस्वीरें और वीडियो पर गौर किया तो उन्हें मृतक के शरीर पर मारपीट और चोट के निशान दिखे। वहीं असलम की नाक से खून भी बहता हुआ दिखाई दिया।

यह देखते ही नाजिम दंग रह गईं और सीधे पुलिस से इसकी शिकायत दर्ज करा दी। नाजिम का आरोप है कि असलम की हत्या की गई है। क्योंकि जिस मकान में वह पिछले दो दशकों से किराए पर रह रहे थे, वहां के मकान मालिक के परिवार से उनका विवाद चल रहा था। नाजिम ने संदेह जताया है कि मकान मालिक के परिजनों ने ही असलम की हत्या की है। 

हालांकि शव को दफनाने वाले लोगों ने यह दलील दी है कि असलम की नाक से खून बहने का कारण दिया कि शव को चूहों ने खाने की कोशिश की थी। पुलिस ने असलम की भतीजी की शिकायत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाई अस्पताल भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।