दस साल की बच्ची की हिम्मत ने किया हैरान, मोबाइल छीनने आए बदमाश को पकड़ा

बदमाशों ने जैसे ही हाथ से फोन छीनकर भागने की कोशिश की 10 साल की बच्ची ने उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया, हालांकि एक बदमाश भाग निकला

Updated: Mar 07, 2021, 05:59 AM IST

Photo Courtesy: Mangalorean.com
Photo Courtesy: Mangalorean.com

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में 10 साल की एक बच्ची का साहस देखकर लोग दंग हैं। इस नन्हीं सी बच्ची ने झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने वाले बदमाश को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि बाइक सवार बदमाशों ने जैसे ही हाथ से फोन छीना, बच्ची ने उन्हें जोर से धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद बच्ची ने एक बदमा को पकड़ भी लिया, जबकि दूसरा झपटमार फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज ली है और दूसरे आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक एसबीआई से सेवानिवृत्त 67 वर्षीय कमलनारायण टंडन एचबी कॉलेज विजयनगर निवासी अपनी दस वर्षीय पोती निशि टंडन के साथ बाजार गए थे। एक्टिवा पर सवार होकर रात लगभग सवा दस बजे वे अहिंसा चौक स्थित चौपाटी के पास पहुंचे। इस दौरान निशी अपना मोबाइल फोन निकालकर पिता को फोन करने लगी। अचानक बाइक सवार दो युवक नजदीक पहुंचे और निशी के हाथ से झपट्टा मारकर मोबाइल छीन लिया।

लेकिन बाइक सवार ने जैसे ही निशि के हाथ से मोबाइल छीना, उसने जोर से धक्का दिया। इससे बदमाशों की बाइक का संतुलन बिगड़ा और दोनों गिर पड़े। इस दौरान निशी भी नीचे गिर गई थी, लेकिन वह फौरन ही उठी और उसने एक आरोपी को पकड़ लिया। यह देख दूसरा बदमाश मोबाइल को वहीं छोड़कर फरार हो गया। आसपास के लोग भी उसे पकड़ने के लिए दौड़े लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। 

बच्ची ने जिसे पकड़ा उसे पहले तो आसपास मौजूद लोगों ने पीटा और फिर पुलिस को खबर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी शंकर नगर सुहागी का रहने वाला शुभम पटेल है। पुलिस ने उसके पास मिले मोबाइल फोन और बाइक को जब्त कर लिया है। बाइक का नंबर एमपी 20 एनजी 2480 था, लेकिन आरोपियों ने उसे मिटा दिया था। पुलिस दूसरे आरोपी का पता लगा रही है।