Jitu Patwari: प्रधानमंत्री से सवाल पूछना मेरा हक 

Congress: कर्फ्यू होने के बावजूद भीड़ के साथ FIR दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी नेताओं ने किया महामारी एक्ट तथा धारा 144 का उल्लंघन

Updated: Aug-10, 2020, 02:18 AM IST

Jitu Patwari: प्रधानमंत्री से सवाल पूछना मेरा हक 
photo courtesy : dnaindia

इंदौर। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने शनिवार रात दर्ज हुई एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि देश के एक नागरिक के तौर पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछना उनका हक़ है। प्रधानमंत्री का फोटो तो देखा लेकिन उसके साथ पूछे गए सवाल बीजेपी नेताओं को नहीं दिखे। पटवारी ने दोहराया कि देश में बढ़ती बेरोज़गारी, गिरती अर्थव्यवस्था तथा प्रधानमंत्री की वादाखिलाफी पर उनसे सवाल पूछने का उन्हें लोकतांत्रिक अधिकार है। 

इंदौर में स्थानीय मीडिया से बातचीत में पटवारी ने कहा कि अगर उनके ऊपर प्रकरण दर्ज कराने पर रोज़गार मिलता हो,तो बीजेपी मेरे खिलाफ 100 प्रकरण दर्ज करा सकती है।  वो सरकार से लगातार सवाल करते रहेंगे। जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री की विवादस्पद फोटो पोस्ट करने के संबंध में सफाई देते हुए कहा कि फोटो वायरल होते होते उनके पास पहुंचा था।

पटवारी ने कहा कि हर नागरिक की तरह उनके दिल में भी प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान है। असली प्रकरण उस व्यक्ति के खिलाफ दर्ज होनी चाहिए जिसने प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की है। गौरतलब है कि जीतू पटवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री की एक तस्वीर पोस्ट की थी। देश के हालात को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए की गई इस पोस्ट में पीएम मोदी के  हाथ में कटोरा दिखाई दे रहा था। बीजेपी का कहना है कि इस फोटो के साथ छेड़छाड़ हुई है और इसे पोस्ट कर पटवारी ने प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने की कोशिश की है।  

इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पटवारी के खिलाफ शनिवार देर रात मामला दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि कर्फ्यू होने के बावजूद भीड़ के साथ थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी नेताओं ने कोविड-19 महामारी एक्ट तथा धारा 144 का साफ साफ उल्लंघन किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा है कि शनिवार रात तकरीबन ग्यारह बजे इंदौर बीजेपी के नगर अध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं के झुंड के साथ इंदौर के डीआईजी कार्यालय पहुंच गए। जो कि स्पष्ट तौर पर कर्फ्यू का उल्लंघन है। 

कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है: सज्जन वर्मा 

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर इंदौर में एफ आई आर दर्ज करने पर पूरी कांग्रेस पार्टी में सरकार के खिलाफ प्रदेश व्यापी प्रतिक्रिया हो रही है। कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने कहा है कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर हताश करने की कोशिश कर रही है। लेकिन पूरी कांग्रेस इसका डटकर मुकाबला करेगी । जिन कारणों से बिना जांच के एफ आई आर दर्ज की गई है उन अधिकारियों को आगाह करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने चेतावनी दी है कि वह कानून की लक्ष्मण रेखा ना लांघें वक्त पलटते देर नहीं लगती। कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है। निडर होकर इसका मुकाबला करेगी।