Jyotiraditya Scindia: सिंधिया बोले, हाथ के पंजे पर बटन दबाओ

MP By Elections: सिंधिया की फिसली जु़बान पर कांग्रेस का तंज, उन्हें भी एहसास है कांग्रेस आ रही है, डबरा में बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी के प्रचार में पहुंचे थे सिंधिया

Updated: Nov 01, 2020, 01:38 PM IST

Jyotiraditya Scindia: सिंधिया बोले, हाथ के पंजे पर बटन दबाओ
Photo Courtesy: Times Of India

डबरा। मध्यप्रदेश उपचुनाव से ठीक दो दिन पहले बीजेपी नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोगों से कांग्रेस को वोट करने की अपील की है। सिंधिया ने डबरा में अपनी चहेती इमरती देवी करें प्रचार के दौरान रैली में लोगों से हाथ के पंजे पर बटन दबाकर कांग्रेस को जिताने की अपील कर दी। उनकी ज़ुबान फिसली नहीं कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल होने लगा।

और पढ़ें:सिंधिया ने कहा, 'मैं कुत्ता हूं' कमलनाथ को दी काट लेने की धमकी

दरअसल, शनिवार को बीजेपी नेता डबरा में बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने गए थे। इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई और वह बीजेपी की जगह कांग्रेस को वोट देने की अपील कर बैठे। सिंधिया ने मंच से लोगों को कहा, 'आप अपना पूर्ण आशीर्वाद इमरती देवी जी को प्रदान करो। डबरा की मेरी जानदार और शानदार जनता, हाथ उठाकर, मुट्ठी बांधकर हमें विश्वास दिलाओ की तीन तारीख को हाथ के पंजे वाला बटन दबेगा।' हालांकि सिंधिया को तुरंत आभास हुआ कि वह गलत बोल गए और उन्होंने इसे सुधारते हुए कहा कि कमल के फूल वाला बटन दबेगा। इस दौरान मंच पर हाथ जोड़े सिंधिया के साथ खड़ी इमरती देवी भी अपनी हंसी रोक नहीं पाईं।

सिंधिया के इस वीडियो को साझा कर लोग काफी मजे ले रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वीडियो को साझा कर तंज कसा, 'सिंधिया जी, मध्यप्रदेश की जनता विश्वास दिलाती है कि तीन तारीख़ को हाथ के पंजे वाला बटन ही दबेगा।' 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने लिखा है कि, 'दिल की बात जुबां पर आ ही जाती है, अभी डबरा में "उनकी इमरती" के समर्थन में हुई सभा में "श्रीअन्त" बोल गए 3 तारीख़ को "हाथ के पंजे" का बटन दबाना है, उन्हें भी एहसास है कि पंजा व कमलनाथ जी दोनों ही वापस आ रहे हैं,आप और मामू?

सिंधिया के इस वीडियो पर आमलोगों से लेकर पत्रकार भी मजे ले रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार गुरप्रीत गैरी वालिया ने लिखा है कि, 'जितनी कॉमेडी सिंधिया कर रहा है कमलनाथ को प्रचार की ज़रूरत ही नही है।' अब तक इस वीडियो के सैकड़ों वर्जन बन चुके हैं और लोग अपने अपने तरीक़े से इस पर कमेंट कर रहे हैं। 

एक कमेंट बुंदेली भाषा में आया है कि, "हमाये चंबल में कहत हैं सुरसती मैया दिन में एक बेर जिव्हा पर 'बिराजतीं' हैंगीं। ऐसो लगो आज 'महराज' की जिव्हा पै दौ बेर बिराजीं।"
ट्विटर पर एक शख़्स ने लिखा, "ये क्या कह रिये हैं महाराज 
तीन तारीख को हाथ के पंजे वाला बटन दबाकर.... अंग्रेजी में कहावत हैं Old habits die hard"

दलबदलुओं से लगातार हो रही हैं ऐसी गलतियां

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बागियों से ऐसी गलतियां हुई हैं। सात महीने पहले कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में जाने वाले सिंधिया व उनके समर्थक विधायकों की जुबान अक्सर फिसल जा रही है। इसके पहले सिंधिया के सबसे खास माने जाने वाले जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के एक बयान ने हड़कंप मचा दिया था। बीजेपी नेता ने गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और शिवराज सिंह चौहान को देश के लिए कलंक बता दिया था। इस बयान के बाद सिलावट भी काफी ट्रोल हुए थे।