चाचा चौधरी बने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बजरबट्टू सम्मेलन में हुए शामिल

इंदौर में होली के चौथे दिन बजरबट्टू सम्मेलन के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जराती ने साबू का रूप धर लिया

Publish: Mar 12, 2023, 11:12 AM IST

इंदौर। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शनिवार को बजरबट्टू सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में हर साल की तरह बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी भाग लिया। कैलाश विजयवर्गीय ने इस बार चाचा चौधरी का रूप धारण किया जबकि साबू का रूप बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जराती ने धरा। 

होली के चौथे दिन शनिवार शाम को चुन्नीलाल धर्मशाला खूजरी बाजरा से शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें कैलाश विजयवर्गीय चाचा चौधरी के गेट अप में नज़र आए। यह शोभा यात्रा खूजरी बाजरा से राजबाड़ा के मल्हारगंज क्षेत्र तक निकाली गई। खुद कैलाश विजयवर्गीय जीतू जिराती के साथ वहां तक गए और इसके बाद कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

चाचा चौधरी के अवतार में नजर आए कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में चाचा चौधरी का किरदार काफी प्रसिद्ध है। उन्हें सुपर कंप्यूटर भी कहा जाता है। इसलिए मैंने चाचा चौधरी के रूप में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सम्मान देने का प्रयास कर रहा हूं। 

इंदौर में पिछले 25 वर्षों से हर साल रंग पंचमी के एक दिन पहले बजरबट्टू सम्मेलन आयोजित किया जाता है। बजरबट्टू एक पहाड़ी गधे को कहा जाता है। वह काफ़ी मेहनती होता है। खुद कैलाश विजयवर्गीय काफी वर्षों से इस सम्मेलन में अलग अलग रूप धरकर भाग लेते रहे हैं। चाचा चौधरी बने से पहले कैलाश विजयवर्गीय भगवान शंकर, बाहुबली तो कभी सचिन तेंदुलकर की भूमिका में नज़र आ चुके हैं।