6 भ पर अटकी हुई है भाजपा, इस बार नया मध्य प्रदेश बनाएगी जनता : कमल नाथ

पूर्व सीएम ने बीजेपी के कार्यकाल में भुखमरी और भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों का उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी के झूठ के भोकाल का पर्दाफाश हो चुका है

Publish: Apr 27, 2023, 03:54 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी मौसम नजदीक आने के साथ ही वार पलटवार का दौर शुरू हो गया है। पूर्व सीएम कमल नाथ ने प्रदेश में बीजेपी के कार्यकाल पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने बीजेपी के कार्यकाल का उदाहरण देते हुए कहा कि वह छह 'भ' पर अटक गई है। इसके साथ ही पीसीसी चीफ ने यह भी कहा कि जनता इस बार नया प्रदेश बनाएगी। 

कमल नाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार छह 'भ' पर अटकी हुई है। यह छह भ, भय, भूख, भाषण, भ्रष्टाचार, भ्रम और भांति हैं। लेकिन जनता इस बार बीजेपी के झूठ के भोकाल को समझ गई है और इस बार जनता नया मध्य प्रदेश बनाएगी। 

मध्य प्रदेश की 223 सीटों पर इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश के साथ साथ छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी चुनाव होंगे। तीन राज्यों में से छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी सत्ता में है जबकि मध्य प्रदेश में सत्ता बीजेपी के हाथों में है। 

हालांकि पिछले विधानसभा चुनावों में भी सबसे अधिक 114 सीटें भी कांग्रेस पार्टी को ही मिली थीं। जिसके बाद प्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। हालांकि पंद्रह महीने चली इस सरकार को बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस के ज़रिए गिरा दिया था। कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। बदले में ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा में सांसद और केंद्रीय मंत्री का पद दिया गया।