दर दर भटकने को मजबूर हैं नरसिंहपुर के किसान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमल नाथ ने बोला सीएम पर हमला

कमल नाथ ने कहा कि सीएम अपने 18 वर्षों के कार्यकाल का हिसाब दें, मैं अपने पंद्रह महीने का हिसाब देने के लिए तैयार हूं

Publish: Mar 19, 2023, 01:03 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नरसिंहपुर में सीएम शिवराज पर बड़ा हमला बोला है। नरसिंहपुर में पीसीसी चीफ ने किसानों की आवाज़ उठाते हुए कहा है कि एक कृषि प्रधान ज़िला होने के बावजूद यहां के किसान दर दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं और सीएम इनकी कोई सुध नहीं ले रहे हैं। 

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि हमारा नरसिंहपुर जैसा जिला जोकि पूरी तरह से कृषि प्रधान जिला है यहां किसानों को कितना भटकना पड़ा खाद बीज के लिए? क्या मूल्य मिल रहा है किसानों को अपनी फसल का? इसका जवाब मुख्यमंत्री के पास नहीं है।

कमल नाथ ने सीएम पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज जी का दौरा कार्यक्रम जब हम देखते हैं तो रोज कहीं ना कहीं जाकर कलाकारी करना और जनता को गुमराह करना। शिवराज सिंह जी प्रदेश में आश्वासन और घोषणाओं के मिशन पर निकले हुए हैं।18 साल में उन्हें जिन कामों की याद नहीं आई वह काम उन्हें अब याद आ रहे हैं।

कमल नाथ ने कहा कि सीएम चुनाव से पहले कलाकारी में लग गए हैं। शिवराज सिंह जी को कभी लाडली बहन याद आ जाती है कभी आदिवासी याद आ रहे हैं कभी किसान याद आ रहे हैं , हर चुनाव के पहले इसी प्रकार की कलाकारी में लग जाते हैं। रोज ऐसी ऐसी घोषणाएं कर रहे हैं जिनकी चुनाव तक तो शायद शुरुआत भी नहीं हो पाएगी, प्रदेश की जनता हिसाब मांग रही है। 

पीसीसी चीफ ने बीजेपी की विकास यात्रा का ज़िक्र करते हुए कहा कि हाल ही में निकाली गई विकास यात्रा का 160 से अधिक जगहों पर विरोध हुआ, कहते हैं कमलनाथ हिसाब दे, मैं कहता हूं आप अपने 18 वर्षों का हिसाब दीजिए मैं अपने 15 महीने का हिसाब देने के लिए तैयार हूं।

कमल नाथ ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर टिकट वितरण को लेकर कहा कि भोपाल से बैठकर टिकट वितरण नहीं किया जाएगा टिकट वितरण स्थानीय संगठन से चर्चा करके किया जाएगा सर्वे इशारा मात्र होता है। प्रदेश की माताओं बहनों को चुनावी प्रलोभन दिया जा रहा है पर मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी महिला मतदाता इस बात को भलीभांति समझती है, कई प्रकार के नियम लाद दिए गए हैं, एक तरफ हजार रुपए देने की बात कर रहे हैं दूसरी ओर महंगाई बढ़ रही है, तो किस बात का फायदा हुआ हमारी माताओं बहनों को?

इससे पहले शनिवार को सीएम शिवराज और कमल नाथ आने सामने आ गए। सीएम शिवराज ने छिंदवाड़ा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को यह प्रण लेने के लिए कहा कि इस बार कमल नाथ और कांग्रेस का अंत कर देंगे। इस पर जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा कि वह सीएम की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे।