सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहे हैं शिवराज, सीएम के आपत्तिजनक बयान पर बिफरे कमल नाथ

सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कमल नाथ वोटों की भूख में पागल हो गए हैं

Updated: Apr 07, 2023, 02:14 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आपत्तिजनक बयान पर बिफर उठे हैं। पीसीसी चीफ ने सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा है कि वे एक सड़क छाप गुंडों की जैसी भाषा बोल रहे हैं। कमल नाथ ने कहा है कि इस प्रदेश के मुख्यमंत्री के भीतर से सारी मर्यादा, संस्कार और सभ्यता समाप्त हो चुके हैं। 

सीएम शिवराज के बयान पर कमल नाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "शिवराज जी कुछ दिन पहले आप मेरा अंत करना चाहते थे और आज आपने मुझे पागल कहा है। पूरी दुनिया देख रही है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसी हरकतें कर रहा है? उसके भीतर की सारी सभ्यता, मर्यादा और संस्कार समाप्त हो चुके हैं। वह सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहा है। मुझे अपने अपमान की फिक्र नहीं है। मैं तो पिछले 44 साल से मध्य प्रदेश की जनता की सेवा कर रहा हूं और आखिरी सांस तक करता रहूंगा।" 

पीसीसी चीफ ने आगे कहा कि मुझे दुख इस बात का है कि मध्य प्रदेश जैसे महान राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ऐसे कुंठित विचारों वाला व्यक्ति बैठा है। ऐसे व्यक्ति का मुख्यमंत्री होना प्रदेश की 8 करोड़ जनता का अपमान है।लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आप का षड्यंत्र कामयाब नहीं होगा। शिवराज जी मध्य प्रदेश शांति का टापू था और रहेगा। लेकिन आपने अपने 18 साल के कुशासन में मध्यप्रदेश की शांति भंग कर दी है।

कमल नाथ ने सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों का हवाला देते हुए कहा कि जब आप सुबह मीडिया से मुखातिब होकर मुझे गालियां दे रहे थे, तब भी मुख्यमंत्री आवास के बाहर हजारों कर्मचारी आप के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। आपने नौजवानों से रोजगार छीन लिया है, किसानों से उपज का सही मूल्य छीन लिया है, बहनों से उनकी सुरक्षा छीन ली है, अल्पसंख्यक, दलित और आदिवासियों से सामाजिक न्याय छीन लिया है, पिछड़ा वर्ग से कांग्रेस का दिया आरक्षण छीन लिया है, सामान्य वर्ग से विकास की संभावनाएं छीन ली हैं। आपने हर वर्ग के जीवन से सुख शांति का हरण कर लिया है। आपने 18 साल में पूरी एक पीढ़ी बर्बाद कर दी है। इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा।

सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए छिंदवाड़ा में कमल नाथ द्वारा दिए गए बयान की आलोचना की लेकिन आलोचना करने के क्रम में सीएम शिवराज ने कमल नाथ को पागल करार दे दिया। सीएम शिवराज ने कमल नाथ पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे वोट बैंक की राजनीति करते हैं और वोटों की भूख में इतने पागल हो गए हैं कि प्रदेश को झोंक देना चाहते हैं। 

बुधवार को कमल नाथ रोजा इफ्तार कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे थे। वहां पर मौजूद लोगों ने उनसे कहा कि वे मक्का मदीना से यही दुआ मांग कर आए हैं कि कांग्रेस नेता का हाथ उनके सिर पर से कभी नहीं उठे। इस पर कमल नाथ ने कहा था कि छिंदवाड़ा आप लोग संभालिए और मैं प्रदेश को संभालता हूं अन्यथा ये लोग देश को बर्बाद कर के ही छोड़ेंगे। आज प्रदेश और देश भर को ये लोग दंगों की आग में झोंकने पर तुले हुए हैं।