खंडवा में भाई-बहन को दी तालिबानी सजा, चरित्र शंका में पेड़ से बांधकर कोड़े मारे

भाई अपनी बहन से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा था, इस दौरान ग्रामीणों ने उसे गलत समझकर पीटा, पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated: Apr 08, 2023, 04:11 PM IST

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जिले के पिपलोद थाना क्षेत्र अंतर्गत बामंदा गांव में ग्रामीणों ने भाई-बहन को तालिबानी सजा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक अपनी बहन से मिलने उसके पति के घर आया था। गांव वालों ने चरित्र शंका में दोनों को पकड़ा और एक पेड़ से बांधकर करीब एक घंटे तक लकड़ियों और कोड़े से पीटा।

जानकारी के मुताबिक पिपलोद थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बामंदा गांव में रहने वाली कलावती के घर उससे मिलने उसका भाई ज्ञानलाल पहुंचा था। झारीखेड़ा के रहने वाले दोनों भाई बहन के पिता बिहारीलाल काजले ने दो शादियां की थीं, जिससे अलग-अलग पत्नियों से भाई ज्ञानलाल और बहन कलावती हैं।  बहन अपने पति के साथ बामंदा गांव में रहती है।

बताया जा रहा है कि वक्त भाई ज्ञानलाल मिलने पहुंचा था उस समय बहन कलावती का पति रमेश घर पर मौजूद नहीं था। ऐसे में कुछ गांव वालों ने देख कर इसे गलत समझ लिया कि कोई अनजान शख्स महिला से मिलने पति की गैर मौजूदगी में आया है।इसी बात को लेकर दोनों से विवाद करते हुए उन्हें एक पेड़ से रस्सियों से बांध दिया और उनकी लकड़ियों के साथ ही कोड़े मारकर पिटाई की।

यह भी पढ़ें: सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन BJP में शामिल, कहा- भारत को विश्वगुरू बनाने में दूंगा योगदान

हंगामे के दौरान गांव में लोगों की भीड़ भी जुट गई। उनमें से किसी ने महिला कलावती के पति रमेश को भी फोन पर घटना की सूचना दे दी। पति रमेश ने आरोपियों को समझाया भी कि वे आपस में रिश्तेदार हैं। उसे मत पीटो। लेकिन तालिबानी सोच में डूबे गांव वालों ने रमेश की बात को भी अनसुना कर दिया। आरोपी एक घंटे तक दोनों को पीटते रहे। मौके पर भीड़ तमाशबीन बनी रही। 

इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची डायल 100 ने आरोपियों के चंगुल से छुड़वाकर दोनों भाई-बहन को अस्पताल पहुंचाया। पिपलोद थाने के टीआई हरे सिंह रावत ने बताया कि झारीखेड़ा निवासी ज्ञानलाल पिता बिहारीलाल काजले (21) की शिकायत पर बामंदा गांव के रामदास मंगतू, दयाराम टीकाराम व ईश्वर उर्फ हनू के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।