सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन BJP में शामिल, कहा- भारत को विश्वगुरू बनाने में दूंगा योगदान

सीआर केशवन ने वीके सिंह, अनिल बलूनी और प्रेम शुक्ला की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वे देश के पहले गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र हैं।

Updated: Apr 08, 2023, 03:17 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। अनिल एंटनी और किरन रेड्डी के बाद आज सीआर केसवन बीजेपी में शामिल हो गए। वह भारत के पहले गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र हैं। केसवन ने बीते 23 फरवरी को कांग्रेस से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केसवन ने कहा, ‘दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी में मुझे शामिल करने के लिए मैं बीजेपी के नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह दिन खास है क्योंकि आज ही हमारे पीएम तमिलनाडु का दौरा करने वाले हैं।'

यह भी पढ़ें: शरद पवार के बयान से नहीं पड़ेगी विपक्षी एकजुटता में दरार : संजय राउत

उन्होंने आगे कहा, 'पीएम मोदी की जन-केंद्रित नीतियां, भ्रष्टाचार-मुक्त शासन और सुधार-आधारित समावेशी विकास एजेंडा ने भारत को एक नाजुक अर्थव्यवस्था से दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदल दिया है। मैं उसी दिशा में काम करूंगा कि भारत 2047 तक विश्वगुरू बन जाए। मेरा वही योगदान रहेगा, जो रामसेतु बनने में गिलहरी ने दिया था।'

केसवन ने ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र साझा करते हुए कहा था कि वह अब पार्टी के विचारधाराओं से सहमत नहीं हो सकते हैं। पिछले तीन दिनों में केसवन तीसरे पूर्व कांग्रेस नेता हैं जिन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके पहले गुरुवार को एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम किरण रेड्डी भाजपा छोड़ चुके हैं।