खंडवा: बकरी चोरी हुई तो मेमने लेकर थाने पहुंचा युवक, कहा, इनकी मां चोरी हो गई, उसे ढूंढकर लाओ

इन बच्चों का मिमियाना हमसे देखा नहीं जाता साहब, इनकी मां को ढूंढकर लाओ, पुलिस थाने में बकरी के बच्चे लेकर पहुंचा फरियादी

Updated: Jun 07, 2023, 10:01 AM IST

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बकरी चोरी होने पर उसका मालिक मेमनों को लेकर पुलिस थाने जा पहुंचा। युवक ने पुलिस से कहा कि साहब इस बच्चे की मां को ढूंढ कर ला दो। इन बच्चों का मिमियाना हमसे देखा नहीं जाता।

मामला खंडवा के मोघट थाना क्षेत्र के खानशाहवली इलाके का बताया जा रहा है। यहां मोहम्मद मोहसिन नाम के एक युवक ने अपने गायब हुई बकरी की शिकायत को लेकर थाने पहुंचा तो हर कोई सोच में पड़ गया। इस दौरान युवक अपने साथ बकरी के बच्चों को लेकर गया था। उसका कहना था कि 4 दिन के यह बच्चे रो रो कर अपनी मां को याद कर रहे हैं, जो उससे देखा नहीं जा रहा है। इनकी मां को कोई चोरी करके ले गया है। इसमें पुलिसिया कार्रवाई की जाए और इनकी मां को ढूंढ़ने में मदद की जाए।

यह भी पढ़ें: मेगालोमैनिया नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कटाक्ष

मोहसिन ने बताया कि इससे पहले भी उसके मोहल्ले से कई बकरियां चोरी हुई हैं लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। तब भी उन्होंने पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज करवाया था लेकिन इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। अपने साथ बकरी के बच्चों को लाने का उद्देश्य उन्होंने बताया कि उन्हें इसलिए वो साथ लेकर आए हैं ताकि रोना सुन कर पुलिस को दया आ जाए। मोहसिन की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खंडवा जिले में पशु चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक चोर गिरोह सक्रिय है, जो भैंसों और बकरियों को चुराकर ले जा रहा है। इनमें बकरी चोरी के मामले सर्वाधिक हैं।